हरदुआगंज#रजवाहे की पटरी कटी, सेकड़ो बीघा फसल जलमग्न

एसपी प्रेमी,अलीगढ़ मीडिया न्यूज,हरदुआगंज। बैरामगढ़ी से पनैठी की ओर चल रहे बंबा की पटरी कटने से दर्जनभर किसानों की फसल डूब गई। सिंचाई विभाग के प्रति किसानों में रोष व्याप्त है। काशीमपुर की तरफ से बंबा की सफाई जेसीबी से की जा रही थी जो वैरामगड़ी होते हुए आगे तक चल रही थी यह सफाई करीब हरदुआ तक ही हो पाई थी की सिंचाई विभाग द्वारा रजवाहा में पानी छोड़ दिया गया आगे सफाई ना होने के कारण पानी गंदगी के कारण आगे पीछे की रफ्तार के अनुसार नहीं चल पाया और ओवरफ्लो होने से गांव हरदुआ से थोड़ा आगे दक्षिण साइड की पटरी कट गई जिससे करीब डेढ़ सौ बीघा जमीन जलमग्न हो गई।

 

किसानों को जब इसकी खबर लगी तो तुरंत ही विभाग को सूचित किया परंतु पानी बंद करने के पश्चात भी करीब दर्जनभर किसानों की गेहूं जौ आदि की फसल डूब गई। बता दें कि करीब 6 माह पूर्व भी ओवरफ्लो पानी होने से इसी गांव के निकट पटरी कटने से किसानों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ था ग्राम प्रधान हरदुआ सुरेंद्र चौहान ने बताया कि पूर्व में पटरी कटने से जलमग्न हुई फसल से किसानोंको लाखों रुपए का नुकसान हुआथा इस बार भी किसान की फसल पानी भरने से बेकार हो गई है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com