हैरी एस्ट्रोनॉमिकल एन्ड रिसर्च सोसाइटी 15 दिसम्बर को अलीगढ़ में करेगी प्रदर्शन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अलीगढ़। इसरो द्वारा श्रीहरीकोटा से बुधवार को एडवांस रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट कारटोसेट- 3 व 13 की सफलता पूर्वक लॉन्चिग पर हैरी एस्ट्रोनॉमिकल एन्ड रिसर्च सोसायटी ने खुशी जाहिर करते हुए भारत सरकार को बधाई दी तथा साथ ही पर्यावरण संरक्षण एवं मानव सभ्यता को बचाने के अपने मूल कर्तव्य को ध्यान रखते हुए चिंतन किया गया।

इस अवसर पर समिति के निदेशक केशव खत्री ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे द्वारा अपने भौतिक सुख संसाधनों को बढ़ाने व स्वंम की भलाई के लिए अब तक लगभग 8500 सैटेलाइट लॉन्च की जा चुकी हैं लेकिन वर्तमान में केवल 1900 सैटेलाइट ही कार्य कर रही हैं और बाकि का कचरा बन मानव जीवन के लिए सकंट बन अंतरिक्ष में बिना किसी नियंत्रण के भ्रमण कर रही हैं। इसरो द्वारा भी सितम्बर में उक्त अंतरिक्ष कचरे से बचाव हेतु 400 करोड़ की लागत का “NETRA” कार्यक्रम जारी किया है लेकिन वह आटे में नमक के बराबर है और फ़िजूल खर्चा है, क्योंकि आगामी 25 से 30 वर्ष बाद अंतरिक्ष का कचरा 200 गुना बढ़ जाएगा।
समिति के प्रवक्ता रंजन राना ने कहा कि आगामी 15 दिसम्बर को अमेरिका द्वारा भी सैटेलाइट लॉन्चिंग की जाएगी, इस अवसर पर हैरी एस्ट्रोनॉमिकल एन्ड रिसर्च सोसाइटी द्वारा अलीगढ़ में प्रदर्शन किया जाएगा और ज्ञापन के माध्यम से भारत सरकार को अपनी चिंता से अवगत कराया जाएगा।
इस अवसर पर हरेंद्र वर्मा, संजय खत्री, ललित शर्मा, जितेंद्र कुमार, रूपेश शर्मा, अजय सिंह व संजीव खत्री उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com