अकराबाद को तहसील बनाने की मांग हुयी तेज, लोगो ने किया प्रदर्शन

ZA Khan, अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अकराबाद। अकराबाद में पिछले वर्ष से तहसील बनाने को लेकर लोगों ने मांग करते हुए जिला प्रशासन के साथ मुख्यमंत्री को तहसील बनाने हेतु प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन आज तक अकराबाद में तहसील बनाने की मांग पूरी ना होने पर क्षेत्र के लोगों ने कस्बे के मेन बाजार में प्रदर्शन करते हुए अकराबाद को तहसील बनाने की मांग की है वही छर्रा विधायक ठाकुर रविन्द्र पाल सिंह सोमवार को कमिश्नर अलीगढ़ को ज्ञापन देकर अकराबाद तहसील बनाने की मांग की थी.

इसी को लेकर मंगलवार को क्षेत्र के लोगों ने कस्बे के मेन बाजार में प्रदर्शन करते हुए कहा कि अकराबाद लगभग 20 एकड़ सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा है जिसे हटाकर अकराबाद मे तहसील व तहसील मुख्यालय बनाने को पर्याप्त भूमि है इसी के साथ अकराबाद तहसील मानकों के अनुरूप भी आता है जिसके आसपास लगभग 15 से 18 किलोमीटर दूरी पर कोई तहसील नहीं होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लोगों का कहना है कि क्षेत्र के लोग अपने जरूरी काम के लिए कॉल तहसील जाते हैं जोकि लगभग 30 से 35 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है अकराबाद तहसील बनने पर लगभग 15 से 20 किलोमीटर का एरिया कवरेज हो जाएगा जिससे लोगों को काफी आसानी होगी तथा तहसील जीटी रोड के सहारे बनाने हेतु सरकारी भूमि भी पर्याप्त है। जहां आस-पास के गांव से आने जाने वाले लोगों को रोडवेज तथा निजी बसों का पूर्ण साधन भी है इसी को लेकर मंगलवार की शाम लोगों ने प्रदर्शन कर अकराबाद को तहसील बनाने की मांग की है। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख ठाकुर मुकेश कुमार सिंह धर्मवीर एडवोकेट ठाकुर राजेंद्र पाल सिंह श्री कृष्णा राना डॉ रामप्रकाश ठाकुर संजू सिंह अखिलेश शर्मा शिशुपाल सिंह धनेश पाल यादव मोनू सिंह अंसार अल्वी हैदर अली सिद्दीकी गजेंद्र वर्मा गौरव मीरा शर्मा संजू सिंह आदि लोग मौजूद थे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com