पीएम मोदी और सीएम योगी की इस बड़ी योजना का अलीगढ़ में बुरा हाल, सुधार के लिए डीएम की बड़ी कवायत

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। डीएम की अध्यक्षता में डीएस कॉलेज के सभागार में शनिवार  को प्रातः 11 बजे से जनसेवा व लोकवाणी केंद्र संचालकों को कन्या सुमंगला योजना का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस पूरे ट्रेनिंग में सीडीओ मौजूद रहेंगे। प्रशिक्षण से संबंधित समस्त व्यवस्थाओं के साथ जनसेवा केंद्र संचालकों व प्रतिभाग करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए जलपान की व्यवस्था करने के लिए जिला प्रवोशन अधिकारी को निर्देश दिए गए है।

पीएम मोदी और सीएम योगी की महत्पूर्ण योजना कन्या सुमंगला योजना में जनपद की खराब स्थिति को देखकर डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह ने सख्त नाराजगी व्यक्त की है। इस संबंध में आज बैठक करते हुए डीएम श्री सिंह ने जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती स्मिता सिंह को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते के अंदर प्रत्येक दशा में जनपद की स्थिति में सुधार किया जाए। उहोने कहा कि कन्या सुमंगला योजना के फार्म जनसेवा व लोकवाणी केंद्रों के माध्यम से भरवाए जाएं जिसके लिए सीडीओ श्री अनुनय झा के नेतृत्व में जनसेवा केंद्र संचालकों को अच्छी प्रकार से प्रशिक्षण दिए जाए।

हैदराबाद रेप कांड के बाद लोगो को झकझोर देने वाली ये पंक्तियां,.. सोशल मीडिया पर हुई वायरल

डीएम श्री सिंह के निर्देशों के क्रम में सीडीओ श्री अनुनय झा ने जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती सिंह को निर्देश दिए हैं कि ईडीएम श्री मनोज राजपूत के द्वारा समस्त जनसेवा व लोकवाणी केंद्र संचालकों को शनिवार 7 दिसम्बर को सुबह 11 बजे से डीएस कॉलेज के सभागार में प्रशिक्षण कराया जाना सुनिश्चित करें। सीडीओ श्री झा ने कहा कि इस प्रशिक्षण में डीआईओएस, बीएसए के साथ-साथ समस्त बीडीओ व एसडीएम भी अपने ऑपरेटर्स के साथ उपस्थित रहें। उन्होंने डीपीओ श्रीमती सिंह को यह भी निर्देश दिए कि प्रशिक्षण कराए जाने के लिए समस्त व्यस्थाएँ कराने के साथ जनसेवा व लोकवाणी केंद्र संचालकों व प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने वाले अधिकारियों – कर्मचारियों को जल-पान की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

डीएम श्री सिंह ने ईडीएम श्री मनोज राजपूत को निर्देश दिए कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में जनपद में सक्रिय समस्त जनसेवा व लोकवाणी केंद्र संचालक प्रत्येक दशा में उपस्थित हों। यदि कोई भी जनसेवा केंद्र संचालक अनुपस्थित रहता है तो उसका केंद्र तत्काल प्रभाव से बन्द कर दिया जाएगा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com