नई दिल्ली के विज्ञान भवन में हुयी सोशल मीडिया और संचार पर राष्ट्रीय कार्यशाला

लीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जनसंपर्क अधिकारी उमर सलीम पीरजादा ने हाल ही में नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सोशल मीडिया और संचार पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लिया। श्री पीरजादा सहित देश भर के शैक्षणिक संस्थाओं से इस कार्यशाला में भाग लेने आये जनसंपर्क अधिकारियों ने सोशल मीडिया के समक्ष चुनौतियों के अलावा सरकारी संवाद, सोशल मीडिया मार्केटिंग तथा सोशल मीडिया का किस प्रकार से सही रूप में प्रयोग किया जाये आदि विषयों पर जानकारी हासिल किया।
इस कार्यशाला का उद्घाटन केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा किया गया।

श्री पीरजादा ने बताया कि इस कार्यशाला का उद्देश्य शैक्षणिक संस्थाओं के लिये मानव संसाधन विकास मंत्रालय के कार्यों और योजनाओं को सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार का प्रशिक्षण देना था। कार्यशाला में माइ गवर्नमेंट के सीईओ श्री अभिषेक सिंह ने सरकारी संवाद, सुश्री गायत्री देश पांडे ने सोशल मीडिया पीआईबी के एडीजी श्री बी नारायणन ने सोशल मीडिया के समक्ष चुनौतियों, डा. राजेश नेथानी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के कार्यों पर व्याख्यान दिया जबकि मानव संसाधन विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव डा. नीता प्रसाद ने प्रश्नोत्तर कार्यक्रम में भाग लिया।

दिन भर चले कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रतिभागियों को सर्टीफिकेट भी वितरित किये गये। इस कार्यशाला में देश के विश्वविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लगभग 250 प्रतिभागी शामिल हुए। पीआईबी के महानिदेशक केएस धूलिया भी कार्यशाला के दौरान मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com