कोरोना संक्रमण के बढ़ते ख़तरों के चलते मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी 2 अप्रेल तक बन्द

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी के सभी अध्ययन कक्षों को कोरोना संक्रमण के बढ़ते ख़तरों के दृिष्टगत आगामी 2 अप्रेल 2020 तक बन्द कर दिया है। जबकि मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी से पुस्तकों के जारी करने का कार्य पूर्वानुसार जारी रहेगा। अध्ययन कक्षों के बन्द करने के निर्णय पर परिस्थिति अनुसार पुनर्विचार किया जाएगा। यह निर्णय उक्त संक्रमण से बचाव के उपाय के तौर पर आज रजिस्ट्रार, कंट्रोलर, डीएसडब्लू, प्राॅक्टर, स्कूल शिक्षा निदेशालय के निदेशक, ओएसडी (कुलपति कार्यालय), यूनिवर्सिटी लाईब्रेरियन, डीन फैकल्टी आॅफ इंजीनियरिंग तथा इंजीनियरिंग काॅलिज के प्रिंसिपल की उपस्थिति में कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में लिया गया।

कुलसचिव श्री अब्दुल हमीद (आईपीएस) ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार दिल्ली विश्वविद्यालय समेत अन्य केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में भी पुस्तकालय के अध्ययन कक्ष बंद कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि यदि छात्र चाहें तो वह अपने घरों को प्रस्थान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अमुवि के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल काॅलिज के प्रिंसिपल तथा सीएमएस प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी द्वारा अस्पताल में आने वाले रोगियों के तीमारदारों के लिये जारी निर्देशिका में कहा गया है कि वह मेल-जोल के दौरान उचित दूरी रखें तथा एक दूसरे से हाथ मिलाने अथवा गले मिलने से परहेज़ करें। इसके अतिरिक्त थोडे़-थोड़े समय पर अपने हाथ धोते रहें तथा हाथ धोये बिना अपने चेहरेे आंखों एवं नाक को न छुयें।

रोगियों को निर्देश दिया गया है कि वह मामूली स्वास्थ्य समस्याओं के लिये अस्पताल न आयें तथा ऐसी शल्य चिकित्सा के मामलों में जिन्हें टाला जा सकता है, डाक्टरों के निर्देशानुसार कार्य करें। इसके साथ ही चिकित्सकों से आग्रह किया गया है कि वह इस बात को सुनिश्चित बनायें कि रोगियों के साथ कई तीमारदार न हों। इसके साथ ही बच्चों तथा बूढ़ों को परामर्श दिया गया है कि वह रोगियों के साथ अनावश्यक कारणों से अस्पताल न आयें।जेएन मेडिकल काॅलिज ने लोगों से आग्रह किया है कि वह आधारहीन सूचना तथा अफवाह न फैलायें क्योंकि भारत में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त लोगों की संख्या कई अन्य देशों से बहुत कम है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com