जमाखोर एवं कालाबाजारी पर विशेष नज़र, दोषी को भेजा जायेगा जेल: एसएसपी

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ। जिला मजिस्ट्रेट चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस-प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने जनपदवासियों से अपील करते हुये कहा कि ‘‘संयम और संकल्प के रास्ते पर चलकर ही हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि प्रशासन आपकी सुविधाओं एवं बुनियादी ज़रूरतों का पूरा-पूरा ध्यान रख रहा है, आप सभी से अपील है कि लॉक डाउन के दौरान आप सभी घरों के अन्दर रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का अवश्य ध्यान रखें।

https://youtu.be/-3t75khti_4

डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने कहा कि लॉक डाउन की अवधि में रोजमर्रा की बुनियादी आवश्यकताओं की आपूर्ति के लिये प्रतिदिन ही प्रातः 7 बजे से 11 बजे तक दुकानों को खोला जा रहा है। आप सभी से आग्रह है कि खरीदारी करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। हम सभी अपने-अपने घरों में रह कर ही प्रभावी तरीके से कोरोना वायरस से लड़ सकते हैं। कोरोना एक विश्वव्यापी महामारी है, यह किसी छोटे-बडे़, गरीब-अमीर का भेद-भाव नहीं करती है। आप सभी जनपदवासी अपने-अपने घरों में रहें, प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारियॉ कर ली गयीं है कि खाने-पीने का सामान आप तक कैसे पहुॅचाना है। उन्होंने बताया कि इस बात के लिये सभी प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के लिये आपके क्षेत्रों में पार्षद के माध्यम से वार्डवार समितियों का गठन किया जा रहा है, जिसके माध्यम से ढ़केल संचालकों के माध्यम से फल, शब्जी आदि खाद्य सामग्री की आपूर्ति डोर-टू-डोर कराई जायेगी।

डीएम-एसएसपी द्वारा निर्देशित किया गया कि खाद्य सामग्री विक्रेताओं की दुकानों के बाहर गोल घेरा बनाया जाये ताकि बाजार खुलने के वक्ल जब व्यक्ति राशन, सामग्री क्रय करने आये तो वह एक निश्चित दायरे में गोल घेरे में खड़ा रहे और जब पहला व्यक्ति सामग्री क्रय कर निकल जाये तब दूसरा व्यक्ति आगे बढ़कर साम्रगी का क्रय करे। अधिकारीद्वय ने निर्देशित किया कि शासन के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराना प्रत्येक अधिकारी का दायित्व एवं जिम्मेदारी है। विभिन्न क्षेत्रों में शॉन्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये तैनात किये गये अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सभी प्रकार की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा कराते हुये शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करायें। इस दौरान बैठक में उपस्थित फ््लोर मिल्स एवं आटा चक्की के मालिकों के साथ बैठक कर उन्हें चेतावनी दी गयी कि वह जमाखोरी से बाज आयें और दिन-रात मिल का संचालन करते हुये आटा आपूर्ति सुनिश्चित करें। अधिकारीद्वय ने कहा कि यदि कहीं से भी कालाबाजारी एवं घटतौली की शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित के विरूद्व आवश्यक वस्तु अधिनियम की सुसंगत धाराओं में विधिक कार्यवाही की जायेगी|

बैठक में सीडीओ, एडीएम सिटी, एडीएम वित्त एवं राजस्व, एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी, एसपी क्राइम, एसपी टै्रफिक, एसपी ग्रामीण, एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, उपनिदेशक मण्डी, जिला पूर्ति अधिकारी, डीएचओ सहित तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com