कोरोना पॉजिटिव नहीं अलीगढ़ ये राहत भरी अच्छी खबर है, श्रमिकों व कार्मिकों को सवेतन अवकाश

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़: जनपद में अभी तक कोरोना का कोई सकारात्मक मामला सामने नहीं आया है। होम क्वारंटाइन के स्टिकर उन सभी व्यक्तियों के घरों के सामने चिपकाए जा रहे हैं, जो विगत दिनों में विदेश यात्रा करके लौटे हैं या देश के उन शहरों से आये हैं कोरोना के पॉजिटिव केस हैं या वो लोग संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में रहे हैं। जो लोग विदेशों से आये हैं उन सभी की रिपोर्ट नकारत्मक आई है। यह जानकारी जनपद के सीडीओ श्री अनुनय झा ने उस समय दी है जब अराजक तत्वों के द्वारा गलत खबर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है।सीडीओ श्री झा ने कहा है कि यह संवेदनशील समय है और मैं, जिला प्रशासन अलीगढ़ की ओर से आपसे अनुरोध करता हूं कि आप ऐसी फर्जी खबरों पर ध्यान न दें। इसके अलावा, कृपया ध्यान रखें कि किसी भी मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी फर्जी खबरों को रोकने वाले सभी लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। निश्चिंत रहें हम जिले को सुरक्षित रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और इसमें आपके सहयोग के लिए सभी से आग्रह है।

….किराएदारों को निकालने की कोशिश तो होगी दंडात्मक कार्यवाही

लॉक डाउन के अक्षरत पालन को लेकर डीएम चंद्र भूषण सिंह ने पत्र जारी करते हुए अवगत कराया है कि जनपद के सभी मकान मालिकों को निर्देशित किया जाता है कि यदि उनके घर में कोई भी कर्मचारी/ मजदूर या कोई अन्य व्यक्ति रह रहा है तो वह वर्तमान में अग्रिम आदेशों तक उसे बेदखल नहीं करेगा और जबरदस्ती बाहर जाने को भी बाध्य नहीं करेगा। यदि ऐसा कोई प्रकरण संज्ञान में आता है तो उसके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

...श्रमिकों व कार्मिकों को प्रतिष्ठान की बंदी अवधि का सवेतन अवकाश 
लॉक डाउन के अक्षरत पालन को लेकर डीएम चंद्र भूषण सिंह ने पत्र जारी करते हुए अवगत कराया है कि राज्य सरकार के समस्त शैक्षणिक संस्थान समस्त मल्टीप्लेक्स समस्त प्रकार की दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान जिसमें मॉल भी शामिल हैं इन सभी के स्वामियों को निर्देश दिए जाते हैं कि वह अपने श्रमिकों व कार्मिकों को प्रतिष्ठान की बंदी अवधि का सवेतन अवकाश प्रदान करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जनपद में स्थित समस्त फैक्ट्रियों कारखानों के स्वामी को निर्देशित किया जाता है कि अपने यहां नियोजित किसी भी कर्मचारी की ना ही छटनी करेंगे ना ही उसके वेतन से कटौती करेंगे। अगर कोई ऐसा सेवायोजन पाया जाता है तो उसके विरुद्ध महामारी अधिनियम के अंतर्गत दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com