Aligarh#बिना पास के यदि कोई फोर व्हीलर गाड़ी शहर में लेकर निकला तो गाड़ी करें सीज: डीएम

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ। लॉक डाउन को लेकर शासन के निर्देशों के क्रम में डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह ने आज फिर 1 बजे रोजाना की तरह समीक्षा बैठक की। आज की बैठक में एसएसपी श्री मुनिराज जी व सीडीओ श्री अनुनय झा के साथ अलीगढ़ के सांसद श्री सतीश गौतम व महानगर अध्यक्ष श्री वIवेक सारस्वत ने भी हिस्सा लिया। प्रतिदिन की तरह बैठक में जिला कंट्रोल रूम की प्रभारी अधिकारी श्रीमती स्मृति गौतम ने कंट्रोल रूम पर आने वाली शिकायतों, नगर निगम से संबंधित शिकायतों और आईजीआरएस पर खाद्य सामिग्री को लेकर प्राप्त हो रहीं शिकायतों के बारे में डीएम श्री सिंह को अवगत कराया। श्रीमती गौतम ने डीएम श्री सिंह को अवगत कराया की फीडबैक लेने पर अब अधिकतर शिकायतें झूठी मिल रही हैं।

समीक्षा बैठक में एसएसपी मुनिराज जी व सीडीओ श्री अनुनय झा व सांसद अलीगढ़ श्री गौतम व अन्य अधिकारियों से चर्चा करने के पश्चात एडीएम वित्त ने बताया कि पंजीकृत 17000 श्रमिकों में से 12000 को पैसा दे दिया है, कल 1005 श्रमिकों का पैसा ट्रांसफर हुआ है तथा शासन के निर्देश प्राप्त होने के पश्चात शेष पंजीकृत श्रमिकों को पैसा तत्काल दे दिया जाएगा। डीएम श्री सिंह ने पैसा ट्रांसफर ना होने पर असंतोष व्यक्त किया तथा श्रम विभाग को छोड़कर यूएलबी, नगर निगम व ग्रामीण क्षेत्र में कार्य अच्छा हुआ है। डीएसओ चमन शर्मा को निर्देश दिए कि जनपद में जरूरत मंद लोगों को 5 किलो चावल 1 किलो दाल के पैकेट दिए जाएं। जनपद अलीगढ़ में 30 कुंतल दाल क्रय की जा चुकी है तथा राधा स्वामी सत्संग व्यास वाले आवश्यकतानुसार 20 हज़ार तक के पैकेट तैयार कर रहे है। कंट्रोल रूम, आईजीआरएस व अन्य शिकायतों के अनुसार 7 मजिस्ट्रेटों के माध्यम से खाना और राशन वितरित किया जा रहा है जिसमें महानगर अध्यक्ष श्री विवेक सारस्वत ने बताया कि थाना गांधी पार्क में खाना और राशन वितरित करने में दिक्कतें आ रही हैं तथा वहां के पार्षद संतुष्ट नहीं हैं।

डीएम श्री चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि 166 गांव को एसडीएम के नेतृत्व में सेनीटाइज कराया जा रहा है। डीएम ने निर्देश दिए कि राशन व खाना विधायकों व पार्षद से सामंजस्य स्थापित करके ही वितरित कराया जाए। यदि इस कार्य में कहीं कोई भूल हुई है तो उसे सुधार लिया जाए। मा. सांसद सतीश गौतम ने अवगत कराया कि डिप्टी कलेक्टर संदीप केला का व्यवहार पार्षद के साथ ठीक नहीं है और मा. सांसद श्री गौतम ने डीएम श्री सिंह से कमालपुर प्रकरण के बारे में बात कर निष्पक्ष कार्यवाही के लिए अनुरोध किया। एडीएम वित्त विधान जायसवाल को डीएम ने निर्देश दिए कि 2 हजार पीपीई किट पुलिस को तथा जिला आपदा प्रबंध से 10 लाख रुपए दिए जाए। आइजीआरएस पर 91 डिफॉल्टर हैं जिनका फीडबैक असंतुष्ट हैं उन्हें निस्तारित करने के निर्देश दिए। डीएम श्री सिंह ने कहा कि जनपद में राशन व कुक्ड फ़ूड की सप्लाई डोर टू डोर करने की योजना बनाई जाए तथा एडीएम सिटी को निर्देश दिए कि जनपद में 8-10 रेस्टोरेंट को सशर्त अनुमति दी जाए रसोईयों को मास्क, सैनिटाइजर मालिक उपलब्ध कराएं और उन्होंने कहा कि अपने कर्मचारियों की जिम्मेदारी रेस्टोरेंट मालिक की होगी। जितने भी रेस्टोरेंटों को अनुमति दी जाएगी उनका किचन जिला कंट्रोल रूम से सीसीटीवी से कनेक्ट किया जाए।

डीएम ने कहा कि बिना पास के यदि कोई फोर व्हीलर गाड़ी शहर में लेकर निकला तो गाड़ी सीज करें। खाद्य सामग्री बांटने के नाम पर तीन या चार गाड़ियां पाई जाती है तो तत्काल सीज करने की कार्यवाही की जाए। डीएम ने एडीएम प्रशासन कृष्ण लाल तिवारी को कम्युनिटी किचन का परीक्षण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी संबंधित मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि सब्जी व फल मंडी में जो लोग अनावश्यक रूप से जा रहे हैंत उन्हें रोका जाए।

डीएम श्री सिंह ने कहा के जितने भी जमाती जहां पर हैं वहां रोजाना जांच की जाए कि लोग होम कोरनटाइम का पालन कर रहे हैं या नहीं। इसके साथ ही मेडिकल जांच भी प्रतिदिन कराई जाए। एडीएम प्रशासन को नोडल अधिकारी बनाते हुए सभी एसडीएम, सीएमओ, संबंधित थानाध्यक्ष से समन्वय स्थापित करते हुए प्रतिदिन निरीक्षण करने के निर्देश दिए और सभी को साबुन, मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए है जिसकी मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम से की जाएगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com