अकराबाद#ग्राम रोजगार सेवक के खिलाफ प्रदर्शन के लिए मनरेगा मजदूरों को तोड़ डाले लॉक डाउन के नियम, लगाई आरोपों की झड़ी

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अकराबाद। अलीगढ़ के ब्लॉक अकराबाद क्षेत्र के ग्राम पंचायत चितरौली में मनरेगा मजदूरों से अधिक कार्य कराने पर गुस्साए मजदूरों ने ग्राम रोजगार सेवक के खिलाफ ब्लाक कार्यालय पर जाकर प्रदर्शन का ग्राम रोजगार सेवक को हटाने की मांग करते हुए किए गए कार्य के भुगतान की मांग की है। गुरुवार की सुबह गांव चितरौली में ग्राम रोजगार सेवक द्वारा मनरेगा मजदूरों से मरघट से ओम प्रकाश बाली सड़क पर मिट्टी का कार्य कराया जा रहा था। जहां ग्राम रोजगार सेवक ने मनरेगा मजदूरों से अधिक मिट्टी खोदकर सड़क पर डालने की बात कही जिस पर मनरेगा मजदूरों में आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने कार्य को छोड़कर ब्लॉक कार्यालय जाकर ग्राम रोजगार सेवक के खिलाफ प्रदर्शन कर हटाने की मांग की है। वहीं मनरेगा मजदूरों का कहना है कि ग्राम रोजगार सेवक अभ्रदता कर जबरन अधिक मिट्टी खोदने की बात कर रहा था।

जिसका विरोध करने में उसने जॉब कार्ड में पैसा डालने से मना करने की धमकी दे दी। इसी को लेकर मजदूरों में आक्रोश व्याप्त हो गया। वहीं मजदूरों ने बताया कि मनरेगा की जॉब कार्ड बनवाने के लिए लोगों को पैसा देना पड़ रहा है। जो मजदूर जॉब कार्ड के लिए पैसा नहीं देता उसे कार्ड बनवाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मजदूरों का कहना है उक्ति की शिकायत कई बार खंड विकास अधिकारी को लिखित में देने के बावजूद भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

जिस पर गांव के मनरेगा मजदूर शिशुपाल, राजेश कुमार, अनिल कुमार, आसिफ, आमिर, अमरीश, गौरव कुमार, अंकित कुमार, केशव देव, देवेश, योगेंद्र कुमार, आकाश, नवी हुसैन, चंद्रशेखर, जगदीश, अरुण कुमार, अशोक कुमार, चमन, योगेश, सोनू, अतुल सहित लगभग 60 मजदूरों ने ब्लॉक प्रांगण में प्रदर्शन कर किए गए कार्यों का भुगतान एवं रोजगार सेवक को हटाने की मांग की है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com