देश ही नहीं पूरे विश्व में विधि स्नातकों की है बहुत मांग: प्रो0 शकील समदानी

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 23 जुलाईः इंडियन फोरम फार ऐजूकेशन, रियाद सऊदी अरब की ओर से “विधिक शिक्षा का महत्व तथा समकालीन चुनौतिया“ विषय पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता प्रोफेसर शकील अहमद समदानी अधिष्ठाता विधि संकाय, अमुवि ने कहा कि विधिक व्यवसाय पूरे विश्व में बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसका कारण यह है कि कानून का दखल जिन्दगी के हर क्षेत्र में हो गया है। घरेलू मामलों से लेकर विश्व स्तरीय मामलात तक हर जगह विधि का बोलबाला है।
विधि की महत्ता बताते हुए प्रोफेसर समदानी ने कहा कि आज लाखों वकील है लेकिन अच्छे वकील तो बहुत ही कम है। प्रोफेसर समदानी ने कहा कि देश ही नहीं पूरे विश्व में विधि स्नातकों की बहुत मांग है और छात्र इसमें अपना उज्जवल केरियर बना सकते है। अंत में प्रोफेसर समदानी ने प्रतिभागियों को मध्य, पूर्व एवं भारत में विधि पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया से अवगत कराया।

अलीगढ़ शहर में प्रेस क्लब निर्माण को लेकर पत्रकार कल्याण समिति ने जिलाधिकारी दिया ज्ञापन

इस अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार में कनाडा, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, अमेरिका, इंग्लैंड, दुबई, शारजाह, कतर, ओमान, सऊदी अरब, मारीशस और भारत सहित तकरीबन 15 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।
प्रोग्राम का संचालन फैसल जैदी ने किया तथा मेहमानों एवं संस्था का परिचय प्रोफेसर दिलशाद अहमद ने कराया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com