अन्ना हजारे की तर्ज पर अलीगढ में भी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर होगी भूख-हड़ताल

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: पर्यावरण एवं पर्यटन विकास समिति के प्रबंधक रंजन राना ने जिला प्रशासन द्वारा राजेन्द्र अखाड़ा व लाल डिग्गी पोखर पर किये जा रहे अनावश्यक अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री से धरना-प्रदर्शन की अनुमति दिए जाने की मांग की है। रंजन राना ने कहा कि यह समय कोरोनावायरस फैलने से विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहा है, जहां जनमानस के बचाव को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है और जनता के हितों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी चुनौती है।

प्रेमचंद कथा वाचन प्रतियोगिता में अर्चना फौजदार को मिला प्रेमचंद साहित्य सम्मान-2020

परन्तु ज़िला प्रशासन द्वारा इस समय को आपातकाल की स्थिति की तरह व्यवहार में लाया जा रहा है और मनमाने ढंग से सार्वजनिक सम्पत्तियों को उनके मूल स्वरूप से बदला जा रहा है और व्यवसायिकरण कर जनमानस के अधिकारों को कुचला जा रहा है। लाल डिग्गी पोखर पर हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना की जा रही है तथा राजेंद्र अखाड़ा एतिहासिक महत्व का कुश्ति प्रतियोगिताओं का आयोजन स्थल है तथा प्रत्येक वर्ष नुमाइश के लिए सहायक सिद्ध होता है। उक्त दोनों ही स्थल जनता के उपयोग के लिए सार्वजनिक क्षेत्र हैं, अतः इन स्थलों वजूद कायम रखने की कोशिश जनता की ओर से ही की जानी चाहिए। 14, अगस्त 2020 सुबह 10 बजे से भूख हड़ताल राजेन्द्र अखाड़ा पर ही की जाएगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com