रेहड़ी, ठेले वालों एवं पथ विक्रेताओं को स्किल डेवलपमेंट से जोड़कर प्रशिक्षित किया जाये: मण्डलायुक्त

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के अंतर्गत मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पीएम स्व निधि लाभार्थियों के साथ मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का वर्चुअल संवाद धर्म समाज डिग्री कॉलेज के भगत जी ऑडिटोरियम में भव्यता के साथ आयोजित किया गया। कोरोना संकट काल में रेहड़ी और पथ विक्रेताओं (छोटे सड़क विक्रेताओं) को अपना खुद का काम नए सिरे से शुरू करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेन्डर्स आत्म निर्भर निधि योजना के तहत मंगलवार को जिले भर में पटरी दुुकानदारों को ऋण स्वीकृति के प्रमाण पत्र वितरित किये गए। डी एस कालेज के सभागार में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में देश के मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करने के उपरांत उन्हें सम्बोधित भी किया। इस अवसर पर मंडलायुक्त जी.एस. प्रियदर्शी, नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल, अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त, सहायक नगर आयुक्त राज बहादुर सिंह, उपसभापति पुष्पेंद्र सिंह जादौन, पार्षद वीरेंद्र सिंह, नरेंद्र वार्ष्णेय समेत नगर निगम के आला अधिकारी कर्मचारी एवं विभिन्न सामाजिक संगठन के पदाधिकारी एवं लाभार्थियों ने पीएम का सम्बोधन सुना। पीएम के वर्चुअल संवाद के पश्चात् पीएम स्वनिधि के कई लाभार्थियों को मण्डलायुक्त और नगर आयुक्त ने भुवनेश कुमार एवं कैलाश चन्द्र को प्रतीक स्वरूप स्वीकृति प्रमाण पत्र भी वितरित किये।

ट्यूमर का आपरेशन कर हृदय वाल्व को बदले बिना दुबारा से कार्डियोथोरासिक चिकित्सकों ने की हृदय की रचना

मण्डलायुक्त जीएस प्रियदर्शी ने पीएम के वर्चुअल संवाद के पश्चात् लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुुये कहा कि स्ट्रीट वैन्डर का उद्धार शिक्षा के बिना अधूरा है। समाज में सम्मान प्राप्त करने के लिये प्रत्येक स्ट्रीट वैन्डर के परिवार के सदस्यों को शिक्षित बनना होगा। मण्डलायुक्त ने कहा स्ट्रीट वैन्डर को लाभ पहुंचाने का लक्ष्य अभी दूर है नगर निगम इस कार्य में और तेजी लाये। उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर भारत के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के संकल्प के साथ हर तबके के लोगों के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम किया जा रहा है। उन्होंने लाभार्थी पथ विक्रेताओं से अपील करते हुए कहा कि वह सरकार द्वारा दी गई आर्थिक सहायता से अपने उद्यम संचालित करें और लाभ कमाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे ऋण प्रदान करने का उद्देश्य गरीब लोगों के जीवन में गुणवत्तापूर्ण सुधार लाना है। उन्होने ऋण देने वाले बैंको को आश्वस्त किया कि गरीब व्यक्ति अपना ऋण समय से चुकता करते हैं। उन्होंने योजना को सफल बनाने के लिए बैंक कर्मियों को बधाई दी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com