चार छात्रों ने पोडगारशिया में आयोजित विंटर स्कूल में लिया भाग

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज के एमबीबीएस (अंतिम वर्ष) के चार छात्रों ने यूरोप में मोंटी नेगरू की राजधानी पोडगारशिया में आयोजित विंटर स्कूल में भाग लिया। आपातकालीन मेडीसिन विषय पर आयोजित एक सप्ताह के इस कार्यक्रम का आयोजन मोंटेनेगरिन के मेडीकल छात्रों तथा युवा डाक्टरों की संस्था ने किया था जिसमें अरहम खान, हाज़िक जीमल, गेसू जमील तथा सायम अहमद ने भाग लिया। शीतकालीन स्कूल में भाग लेने के लिये पूरे विश्व से 25 स्नातक मेडीकल छात्रों का चयन किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को आपातकालीन मेडीसिन में प्रयुक्त होने वाली टेक्नालोजी का प्रशिक्षण प्रदान किया गया तथा सीपीआर, ईसीजी, इमरजेंसी सर्जरी, ट्रेफिक दुर्घटनाओं का शिकार होने वाले रोगियों तथा सीने व पेट में लगने वाली चोटों तथा अपातकालीन परिस्थितियों से निबटने के बारे में जानकारी प्रदान की गई। मेडीसिन संकाय के अधिष्ठाता प्रो. आर महेश्वरी ने उक्त छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में उनकी भागेदारी से दूसरे छात्रों को प्रेरणा मिलेगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com