59वीं सीनियर यूपी स्टैट बास्केट बाल चैम्पियनशिप का हुआ उद्घाटन

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आज से प्रारंभ हुई 59वीं सीनियर यूपी स्टैट बास्केट बाल चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी तथा एएमयू सहकुलपति प्रोफेसर अख्तर हसीब द्वारा संयुक्त रूप से रंग बिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़ कर तालियों की भारी गड़गड़ाहट के बीच किया गया। विश्वविद्यालय के बास्केट बाल मैदान पर मौजूद प्रदेश भर से आई टीमों के खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने इस प्रतियोगिता के आयोजन पर एएमयू के जिमखाना क्लब को बधाई देते हुए कहा कि अलीगढ़ के लिये यह गौरव का विषय है कि यह प्रतियोगिता पहली बार यहाँ आयोजित हो रही है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को लक्ष्य निर्धारित कर जीत के लिये प्रयास करने चाहिये और उन्हें हतोत्साहित नहीं होना चाहिये। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास के चलते ही वह बेहतर खेल का प्रदर्शन कर सकते हैं। श्री कुलहरी ने कहा कि खेल में हार जीत से अधिक महत्वपूर्ण है अच्छे खेल का प्रदर्शन करना।
सहकुलपति प्रोफेसर अख्तर हसीब ने कहा कि खेल स्वस्थ रहने के साथ खेलभावना और भाईचारे को मजबूत करने का भी संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाली टीमों को उच्च स्तरीय सुविधाऐं उपलब्ध हों। गेम्स कमेटी के सेकरेट्री प्रोफेसर सैयद अमजद अली रिज़वी ने कहा कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 50 टीमें भाग ले रही हैं जिसमें बालक और बालिकाओं दोनों की टीमें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी खिलाड़ी खेलभावना से खेलें। जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डा. जमील अहमद ने उपस्थितजनों का आभार जताया। इस अवसर पर बास्केट बाल खिलाड़ी साक्षी शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को खेल शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन अफनान और वंशिका केशवानी ने संयुक्त रूप से किया।
आज के पुरूष वर्ग के मैचों में मेजबान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की टीम ने बुलंदशहर की टीम को 65-52 से पराजित किया। गाजियाबाद की टीम ने आगरा को 59-27, बुलंदशहर ने लखनऊ को 54-45, अलीगढ़ ने कानपुर को 44-41, बिजनौर ने मुरादाबाद को 65-40, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने सहारनपुर को 42-35 तथा सोनभद्र ने आजमगढ़ को 29-19 से पराजित किया।
जबकि महिला वर्ग में वीमेन्स कालिज के बास्केट बाल मैदान पर खेले गये मैचों में लखनऊ यूनिवर्सिटी ने आगरा को 50-30, नार्दन ईस्टर्न रेलवे ने गोरखपुर को 50-8, सीमा सुरक्षा बल ने इलाहाबाद को 57-15, मेरठ ने लखनऊ को 47-20 तथा इलाहाबाद ने यूपी पुलिस को 33-30 से हराया। मैच के दौरान वीमेन्स कालिज की प्रिन्सिपल प्रोफेसर नईमा गुलरेज, सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल गल्र्स की प्रिन्सिपल श्रीमती नगमा इरफान तथा बास्केट बाल कोच नाजिया खान भी मौजूद रहीं। उद्घाटन सत्र के दौरान डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्ट्स अनीस उर रहमान खान, असिस्टेंट डायरेक्टर अरशद महमूद, प्रशिक्षक खुसरो मारूफ, मजहर उल कमर, मोहम्मद गुफरान, अली अकबर, जाकिर रजा़, मोहम्मद रिजवान, फैसल शेरवानी, सैफ अली, जिला बास्केट बाल एसोसिएशन के अध्यक्ष दाऊदयाल गुप्ता, नरेश, उमेश, ओम शिव पाठक, गौरव हरकुट, संतोष शर्मा, टेक्निकल इंचार्ज चंदा मियां तथा मैच रेफरी डीके वर्मा, दीपक कुमार, सौरभ गुप्ता, नूरूद्दीन व रजनीश तिवारी आदि मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com