65वीं प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालयी फुटबाल प्रतियोगिता 2019 का हुआ उद्घाटन

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ। मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह ने आज यहां रामघाट रोड स्थित महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 65 वीं प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालयीय 04 दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता 2019 का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन करते हुए कहा कि मैं 65 वीं प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालयीय फुटबाल बालिक एवं बालिका वर्ग प्रतियोगिता 2019 के शुभारम्भ की घोषणा करता हूॅ, तत्पश्चात प्रतियोगिता में प्रतिभागी खिलाड़ियों को शपथ दिलाई कि ’’हम प्रतियोगी शपथ ग्रहण करते हैं कि हम माध्यमिक विद्यालयीय 65 वीं फुटबाल प्रतियोगिता 2019 में पूरी निष्ठा व प्रतिबद्धता से भाग लेंगे। हम सच्ची खेल भावना के साथस खेलेंगे तथा सभी निर्धारित नियमों का पालन करते हुए इस एतिहासिक अवसर के माध्यम से प्रदेश का गौरव बढ़ायेंंगे।
श्री सिंह ने कहा कि महात्मा गॉधी ने जिस भारत का सपना देखा था। उसमें सिर्फ राजनैतिक आजादी नहीं थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी। उन्होंने कहा कि महात्मा गॉधी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़कर भारत को आजाद कराया, अब हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर कर के देश की सेवा करें। उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी को स्वच्छता शपथ दिलाई कि- मैं शपथ लेता हूॅ कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय दूंगा। हर वर्ष 100 घण्टे यादि सप्ताह में 02 घण्टे श्रमदान कर के स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा। मैं न गंदगी करूंगा न करने दूंगा। सबसे पहले मैं स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मुहल्ले से, मेरे गॉव से एवं मेरे कार्यस्थल से शुरूआत करूंगा। मैं यह मानता हूं कि दुनिया के जो भी देश स्वच्छ दिखते हैं उसका कारण यह है कि वहां के नागरिक गंदगी नहीं करते और न ही होने देते हैं। इस विचार के साथ मैं गॉव-गॉव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा। मैं आज जो शपथ ले रहा हूं, वह अन्य 100 व्यक्तियों से भी करवाउंगा। वे भी मेरी तरह स्वच्छता के लिए 100 घण्टे दें, इसके लिए प्रयास करूंगा। मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। मण्डलायुक्त ने फुटबाल प्रतियोगिता का बाल पर किक लगाकर मुरादाबाद बनाम बनारस मैच की शुरूआत कर किया।
जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 धर्मेन्द्र शर्मा ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बताया कि प्रदेश के सभी मण्डलों के 30 टीमें प्रतियोगिता में शामिल हो चुकी हैं अभी और टीमें शामिल हांगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालयीय 04 दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता 2019 का शुभारम्भ आज किया गया जिसका समापन 21 सितम्बर को होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में बालक वर्ग 14 वर्ष व 19 वर्ष एवं बालिका वर्ग में 19 वर्ष तक के खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। अन्य मण्डलों से आने वाले खिलाड़ियों के ठहरने व खानपान की निःशुल्क व्यवस्था की गयी है जिसमें 06 विद्यालयों में बालक वर्ग को एवं टीकाराम बालिका इण्टर कॉलेज में बालिकाओं के ठहरने की व्यवस्था है।
इस अवसर पर उदय सिंह जैन एवं टीकाराम इण्टर कॉलेज की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, बुराई पर अच्छाई की जीत पर लघु नाटिक, शिक्षक, अभिभावक एवं छात्रों के बेहतर सम्बन्ध पर मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी। प्रतियोगिता में सुश्री दिप्ती वार्ष्णेय, मरारीलाल, अश्वनी कुमार पाण्डेय, शीलेन्द्र यादव, अजय कुमार गुप्ता, शशी सिंह आदि के अतिरिक्त बड़ी संख्या में प्रतिभागी खिलाड़ी एवं दर्शक उपस्थित थे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com