3डी आर्ट गैलरी में अंतर्राष्ट्रीय वर्चुअल कला प्रदर्शनी “अ वाक इन टाइम” का आयोजन

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मोइनुद्दीन अहमद आर्ट गैलरी तथा ललित कला विभाग द्वारा संयुक्त रूप से बर्लिन, जर्मनी स्थित एक 3 डी आर्ट गैलरी में एक अंतर्राष्ट्रीय वर्चुअल कला प्रदर्शनी, “अ वाक इन टाइम” का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में यूएस, जर्मनी, तुर्की और सऊदी अरब सहित 16 देशों के लगभग 70 कलाकारों की 115 कलाकृतियों को शामिल किया गया।
सिस्को वेबेक्स प्लेटफार्म पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ, डा० हमीदा तारिक ने कहा कि कला मनुष्य को दूसरों के प्रति संवेदनशील और दयालु बनाती है। उन्होंने कहा कि “जहां जीवन काफी हद तक भौतिकवाद से ग्रस्त है, वहीं कला मानव चेतना को फिर से जागृत कर सकती है। वर्तमान समय की समस्यायों जिन में कला का प्रभावित होना भी शामिल है, के निदान के प्रयासों के अंतर्गत हमें कला को जनसाधारण तक पहुचाने का प्रयत्न भी करना चाहिये”।

भाजपा सरकार लाठी डंडे के दम पर नोजवानों की आवाज दबाना चाहती है: समाजवादी पार्टी

प्रोफेसर बदर जहां (अध्यक्ष, ललित कला विभाग) ने कहा कि वैश्विक कोविड-19 महामारी के इस कठिन समय में इस वर्चुअल कला प्रदर्शनी का आयोजन इस प्रदर्शनी में शामिल कलाकारों की जीवंतता को दर्शाता है कि कष्ट को सहन करके कैसे अपनी पीड़ा को कलाकृति के रूप में सामने लाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में शामिल कलाकार अमुवि के ललित कला विभाग तथा मोइनुद्दीन अहमद आर्ट गैलरी के भविष्य के प्रयासों का भी हिस्सा होंगे तथा उनके सहयोग से यहां के कला छात्रों को वैश्विक कलाकार समुदाय से जुड़ने में सहायता मिलेगी। डा० वसीम मुश्ताक ने सहभागियों का आभार जताया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com