गभाना जाते-जाते ACM द्वितीय अंजुम बी कर गयी बड़ा कमाल, डॉ. वकार हार्ट सेंटर की जांच में नही आने दी कोई आंच

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़। डीएम के निर्देश पर एसीएम द्वितीय अंजुम बी ने गभाना जाते-जाते बड़ा कमाल कर दिया। एक शिकायत की जांच में एसीएमओ डॉ. पीके शर्मा के साथ शुक्रवार को डॉ. वकार हार्ट सेंटर एंड प्रीमीयर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड हॉस्पिटल धोर्रामाफी अलीगढ़ की जांच की।

जांच में उन्होंने बताया है कि डॉ वकार हार्ट सेंटर धोर्रामाफी अलीगढ़ सीएमओ कार्यालय में पंजीकृत है । एवं इस सेंटर के संचालक डॉ.अलवीरा शाह डीजीओ हैं। पंजीकरण में अंकित चिकित्सीय पैनल में कोई भी चिकित्सक हृदय रोग विशेषज्ञ नहीं है। हार्ट सेंटर में ह्रदय रोग विशेषज्ञ का होना चिकित्सीय दृष्टि से अत्यंत आवश्यक है जो उपलब्ध नहीं पाये गए। जबकि मजे की बात यह है कि एक डीजीओ हार्ट अस्पताल कैसे चला सकती है।

जांच रिपोर्ट के अनुसार, सेंटर में अन्य सभी सुविधाएं सुचारु रुप से क्रियाशील स्थिति में हैं। डॉ वकार हार्ट सेंटर के साथ प्रीमीयर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस संचालित है। मौके पर देखा गया कि यह इंस्टीट्यूट पंजीकरण निबंधक अधिनियम संख्या 021860 के अधीन सोसायटी एक्ट आगरा में पंजीकृत है।तथा संस्था विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी कोर्स का संचालन एमओयू के माध्यम से तिवारी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन नारायनपुरा मैन रोड बेंगलुरु के द्वारा एवं भारत सेवक समाज तामब्रम बेस्ट चेन्नई व प्रीमियर इंस्टीट्यूट आफ एलाईड हेल्थ साइंस के तहत कार्य कर रहे हैं। यहां भी हैरान करने वाले सवाल पैदा होते है, सवाल यह भी है कि एक इंस्टीट्यूट महज सोसायटी एक्ट में पंजीकृत मात्र से कैसे चल सकता है।

एसीएम द्वितीय अंजुम बी ने बताया कि डॉ वकार हार्ट सेंटर एंड प्रीमीयर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड हॉस्पिटल धोर्रामाफी अलीगढ़ की जांच की गई थी। जांच में अभिलेख सही पाए गए हैं जिसकी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी। लेकिन जिलाधिकारी को जांच रिपोर्ट भेजने से पहले ही वह बिना किसी पत्रांक और तिथि के हस्ताक्षर कर मीडिया को जारी कर देना भी बड़ा सवाल खड़ा करता है। यहाँ आपको स्पष्ट कर कि यह हॉस्पीटल सपा सरकार रहे कैबिनेट मंन्त्री के करीबियों का है। फिलहाल शिकायतकर्ता जियाउर्रहमान का कहना है कि उन्हें एसीएम ने नोटिस जारी कर 19 अगस्त को अपना पक्ष रखने को बुलाया है। बिना उनका पक्ष जाने कैसे जांच रिपोर्ट दी जा सकती है ,यह गलत है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *