Video:नाबालिग की शादी मामले में बोले समाजसेवी,राजनेता और अधिवक्ता, ‘दोषियों पर हो कार्रवाई’

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो,अलीगढ: मुख्यमंत्री समूहिल विवाह योजना के तहत अलीगढ में नगर निगम द्वारा नावलिगो की शादी करने के मामले में समाजसेवियों, अधिवक्ताओ और राजनेताओ ने तीखी प्रतिक्रया व्यक्त की है. अलीगढ मीडिया डाट काम न्यूज़ पोर्टल पर सरकारी खजाने से ‘बाल-विवाह’ पर ग्राउंड जीरो खुलासा करने वाली रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद अलीगढ के अधिवक्ता प्रतीक चौधरी का कहना है कि नगर निगम ने जो कम उम्र के युवक की शादी कराई है वह पूरी तरह अवैध और गैर कानूनी है, जिस तरह से नावालिग की शादी कराई गयी उसको करने वाले चयन समिति के अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

वहीं अधिवक्ता शैलेश रावत का कहना है कि सबसे पहले तो इस शादी को शून्य कराने की कार्रवाई हो उसके बाद इस शादी कराने के नाम पर अनुदान राशि को हड़पने वाले अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.
वरिष्ठ महिला समाज सेविका मरिया आलम का कहना है उन्हें तो लगता है कि देश भाजपा सरकार में पीछे जा रहा है. अभी तो नावालिग बच्चो का विवाह हो रहा है, हो सकता है आगे यह सती प्रथा को भी शुरू कर दे. इसका जबाब २०१९ के चुनावो में भाजपा को जरूर मिलेगा. अलीगढ मीडिया के जरिये उन्हें इसकी जानकारी हुयी है वह इस मामले की मुख्यमंत्री को चिठ्ठी लिखकर कार्रवाई की मांग करेंगी. समाजवादी पार्टी के यूथ वाहिनी प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि मामले में जिला प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए रही बात भाजपा सांसद और विधायकों के शादी समारोह में मोजूद रहने की तो उनको कानून से कोई मदलब नहीं है, लेकिन सही काम करने वालो के पीछे भाजपा जरूर कार्रवाई करती है.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *