Aligarh#PM नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा कवरेज पर प्रशासन का चाबुक, प्रेस-पास जारी करने में बड़ा खेल

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को होने वाली चुनावी जनसभा की कवरेज के लिए जिला प्रशासन में अनुमति पत्र जारी किये है. सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के जरिये एडीएम ने जिले के मीडियाकर्मियों की सूची मांगी है. उसी सूची में शामिल प्रेस प्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा की कवरेज करने की अनुमति होगी. लेकिन बड़ी बात यह है कि इस सूची बड़ा गड़बड़झाला है, कई स्थानीय मीडिया संस्थानों के एक से ज्यादा प्रतिनिधियों को पास जारी किये गए है जबकि कई संस्थानों को सूची में शामिल ही नहीं किया गया है. सूचना विभाग की और से जिला प्रशसन को सौपी गयी लिस्ट में कई ऐसे भी लोगो के नाम शामिल है जिनका वास्ता पत्रकारिता से दूर दूर तक नहीं है. करीब १३० से ज्यादा मीडियाकर्मियों के नाम सूचना विभाग ने सूचीबद्ध किये है जिसमे क्रमांक २, ३ और ५ पर एक ही अखबार के तीन तीन लोगो को पास जारी कर दिए गए है, यहाँ तक कि क्रमांक 59 पर एक रेडियो स्टेशन के प्रतिनिधि को भी पास निर्गत किया गया है. लेकिन ‘अलीगढ मीडिया’ न्यूज़ पोर्टल के प्रतिनिधि को कवरेज के लिए पास ही नहीं जारी किया गया है. पास जारी करने में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की इस मनमानी के बाबत जब अलीगढ मीडिया ने सहायक सूचना निदेशक अकील अहमद से पूछा गया तो उन्होंने तर्क दिया कि न्यूज़ पोर्टल के लिए सूचना विभाग पास जारी नहीं करता है. यह पूछले पर कि रैली की कबरेज के लिए एक रेडियो स्टेशन को पास किस आधार पर जारी कर दिया गया तो उन्होंने कन्नी काट दी.

…प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए गैर जनपदों से भी बुलाया फोर्स
रविवार को दोपहर ढाई बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर द्वारा प्रदर्शनी मैदान में अलीगढ़, हाथरस,बुलन्दशहर के लोकसभा के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे, प्रधानमंत्री की सभा को सफल बनाने के लिए भाजपाइयों ने सभी इंतजाम पूर्ण कर लिए, जनसभा में आने वाली जनता के बैठने ओर पेयजल की पूर्ण व्यवस्था की गई है,इस बार प्रधानमंत्री के लिए स्टेज जर्मन हेंगर बनाया गया है, प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए गैर जनपदों से भी फोर्स पहुंच गया है, सुरक्षा व्यवस्था में 12 आइपीएस,16 सीओ,25 इंस्पेक्टर,32 एसएचओ,25सौ कांस्टेबिल,ट्रैफिक पुलिस, पीएसी,आर ए एफ 20 कम्पनी पैरा मिलेट्री फोर्स तैनात किया गया है,प्रदर्शनी मैदान में शनिवार दोपहर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह, एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी सिटी अभिषेक ओर एसपीजी के एडीजीपी आलोक शर्मा ने अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर ब्रीफिंग की और सभास्थल की तैयारीयों का जायजा लिया।
…जनसभा स्थल का आगरा जोन के आईजी ने लिया जायजा
अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन आगरा अजय आनन्द, पुलिस उपमहानिरीक्षक परिक्षेत्र प्रीतिन्दर सिह,जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह महोदय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि द्वारा प्रधानमन्त्री महोदय के आगामी प्रस्तावित कार्यक्रम के सम्बन्ध में कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने हेतू नुमाइश ग्राउण्ड अलीगढ़ मे ब्रीफिंग गोष्ठी का आयोजन कर डियूटी मे लगे सभी प्रशासनिक पुलिस अधिकारी तथा कर्मचारीगण को ब्रीफ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये । ब्रीफिंग के दौरान जनपद अलीगढ़ व अन्य जनपद से आये सभी सम्बन्धित प्रशासनिक-पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *