आंगनबाड़ी केन्द्रो की स्थिति बताने के लिए काफी है ये तस्वीर, दो की सेवा समाप्त

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: डीएम चंद्र भूषण सिंह के निर्देश पर जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रेयश कुमार ने ब्लॉक बिजौली के ग्राम बडेसरा का निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन प्राथमिक विद्यालय के कक्ष में संचालित हो रहा था। मुख्य विकास अधिकारी श्री अनुनय झा द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में आंगनबाड़ी केंद्रों पर वॉल पेंटिंग एवं मरम्मत का कार्य करा लिया गया था। विद्युतीकरण एवं पंखा लगाने के लिए ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया। आंगनबाड़ी कार्यकत्री ड्रेस में नहीं थी जिसे चेतावनी जारी की गई। आंगनबाड़ी केंद्र पर एक बच्चा अभिषेक s/o श्री गौरी (इस बच्चे की माता नहीं,) है। बच्चे के गर्दन के चारों तरफ काफी बड़े बड़े दाने दिख रहे थे बच्चे के इलाज के लिए तत्काल आरबीएसके टीम को सूचित किया गया। आरबीएसके की टीम आकर बच्चे की जांच कर आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराएं।
ब्लॉक गंगीरी के ग्राम काका बेगपुर तथा ततारपुर के आंगनबाड़ी के निरीक्षण में पाया गया कि आंगनबाड़ी केंद्र बंद था। संबंधित मुख्य सेविका का वेतन रोकते हुए आंगनबाड़ी कार्यकत्री श्रीमती मधु माहेश्वरी एवं श्रीमती राजबाला का सेवा समाप्ति करने के आदेश दिए गए।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like