अकराबाद#नगला सरचाज में बीडीओ ने किया औचक निरीक्षण, मिली खामियां

ZA Khan,अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अकराबाद/अलीगढ: ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव में खंड विकास अधिकारी ने औचक निरीक्षण कार खामियां मिलने पर स्कूल प्रबंधक को खरी-खोटी सुनाई, वही मिड डे मील में राशन ना आने के कारण कुपोषित बच्चों को पूर्ण रूप से खाना ना मिलता देख राशन डीलर को भी लाइन में लिया। मंगलवार को खंड विकास अधिकारी पूर्ण बोरा ने क्षेत्र के गांव नगला सरताज में जाकर सरकारी विद्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां विद्यालय शिक्षा मित्रों के सहारे से चलता पाया गया वही बच्चों को मिलने वाला मध्यान भोजन को परखा जहां दाल चावल में भी खामियां मिली. इसी के साथ खंड विकास अधिकारी के समक्ष विद्यालय के मासूम छात्र खाने के छूटे बर्तनों को धोते मिले। जिस पर खंड विकास अधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को फोन द्वारा खरी-खोटी सुनाई और विद्यालय में खामियों को अवगत कराते हुए खामियां दूर करने की चेतावनी दी है वहीं गांव के लोगों ने बताया। अधिकारियों की आने पर विद्यालय आदि में खामियां मिलती है अधिकारी जाने के बाद विद्यालय कुछ दिन के बाद फिर वही ढर्रे पर आ जाता है।

इसी के साथ खंड विकास अधिकारी ने गांव के आंगनवाड़ी केंद्र को परखा जहां कुपोषित बच्चों को पूर्ण रूप से खाना नहीं मिलता देख। आंगनबाड़ी केंद्र कार्यकर्ती से पूछताछ की जहां कार्यकर्ती ने बताया किस महा राशन डीलर द्वारा चावल आदि नहीं मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ा जिस पर खंड विकास अधिकारी राशन डीलर के भी तेज करें। खंड विकास अधिकारी पूर्ण बोरा का कहना है कि विद्यालय में बच्चों को पूर्ण रूप से खाना नहीं मिलने पर चेतावनी दी है अग्रिम लक्षण पर खामियां दूर नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com