Breaking#CAA विरोध की आड़ में AMU छात्राओ ने किया माहौल ख़राब, हुआ पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गोले, तनाव

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़: अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। यहां ऊपरकोट में विरोध प्रदर्शन जारी है,जबकि शाहजमाल में हालात तनावपूर्ण हो रहे हैं। प्रदर्शन करने जा रहे युवकों ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा मंदिर पर पथराव कर दिया है,जिससे यहां तनाव का माहौल बना हुआ है। श्रद्धालुओं में रोष को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।पूरे हालात के हर घंटे की रिपोर्ट जिला प्रशासन की ओर से शासन को भेजी जा रही है। जिलाधिकारी चंद्र भूषण के मुताविक शांतिपूर्ण चल रहे विरोध प्रदर्शन में अलीगढ मुस्लिम विश्व विद्यालय की छात्राएं पहुंच गयी जिसके बाद हालत ख़राब हो गए. पोलिस पर पथराव भी किया गया जबाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे. फ़िलहाल हालत काबू में है. एक तो जगह हुयी आगजनी और तोड़फोड़ में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

https://youtu.be/m1452-eUVX0

 

सीएए विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने हो रहा विरोध प्रदर्शन तनावपूर्ण होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां पर करीब 8000 से अधिक लोग जुट गए हैं। महिलाएं,बच्चे और पुरुष लगातार नारेबाजी करते हुए क्षेत्र में घूम रहे हैं। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी धरना प्रदर्शन चल रहा है और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हैं। जानकारी के अनुसार, देहलीगेट और ऊपरकोट इलाके में सुबह से ही जारी जुलूस प्रदर्शनों में भीम आर्मी के कार्यकर्ता शामिल रहे।

…पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े,भगदड़
अलीगढ़ कोतवाली के सामने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ में माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया है। यहां ऊपरकोट में प्रदर्शन जारी है जबकि शाहजमाल में हालात तनावपूर्ण हो रहे हैं। जुलूस की शक्ल में सैकड़ों लोग सड़कों पर हैं। प्रदर्शन करने जा कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर पथवारी मंदिर पर पथराव कर दिया। जिससे बाद से हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं। अलीगढ़ में दोपहर बाद हालात बिगड़े गए। ऊपरकोट पर हालात सामान्य करने में जुटी पुलिस पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने कुछ लोगों को पकडऩे का प्रयास। इससे महिलाओं में गुस्सा बढ़ गया। ज्यादा पथराव होने पर गुस्साई पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ दिए। वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। धरना दे रहीं महिलाएं भी भाग गईं। कुछ लोगों ने ज्वलंत चीजें फेंकी जिससे दुकानों के आगे लगे पर्दों में आग लग गई। बाद में इसे भुजा दिया गया। स्थिति अभी सामान्य लेकिन तनावपूर्ण बानी हुई।पुलिस प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए अलर्ट है।
देहलीगेट और ऊपरकोट इलाके में सुबह से जारी जुलूस प्रदर्शनों में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। पूरे हालात पर नजर रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से हर एक घंटे की रिपोर्ट भी शासन को भेजी जा रही है। प्रदर्शन करने जा रहे युवकों ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव किया। जिसके बाद से यहां पर माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। श्रद्धालुओं में भारी रोष को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com