Video#सपा-बसपा गठबंधन ने बदला अलीगढ का सियासी माहौल, डा० अरविन्द होंगे लोकसभा प्रत्याशी?

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: सपा-बसपा गठबंधन से अलीगढ में सियासी माहौल बदल गया हैं. सियासी पंडितो की माने यह गठबंधन भाजपा के लिए मुसीवत बन सकता है. विधानसभा चुनावो में अलीगढ की सभी सीटों पर परचम लहराने वाली भाजपा को अब लोकसभा चुनाव में परेशानी हो सकती है. सपा से लम्बे अर्से से जुड़े रहे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और सपा नेता सुभाष यादव का कहना है कि बसपा और सपा का एक महागठबंधन है, उत्तर प्रदेश में गठबंधन कम से कम ६० सीटें जीतेगा. रही बात गठबंधन के तहत अलीगढ लोकसभा सीट की तो यहाँ संभावना है कि बसपा के डा० अरविन्द कुमार चुनाव लड़ेंगे. गठबंधन के प्रत्याशियों की संभावित सूची में बसपा के डा० अरविन्द कुमार का नाम प्रमुख है. सपा नेता सुभाष यादव ने अलीगढ मीडिया से खास बातचीत में बताया कि बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ठा० जयवीर सिंह के बेटे डा० अरविन्द कुमार अगर प्रत्याशी बनते है तो वह जरूर जीतेंगे. उनको जातिगत वोट के साथ-साथ मुस्लिम, एससी, और उच्च जाति वर्ग का वोट भी मिलेगा.
…मोदी लहर में भी दूसरे व तीसरे पर रहे
हालांकि बरौली विधान सभा में मजबूत पकड़ रखने वाले ठाकुर जयवीर सिंह फिलहाल भाजपा में है लेकिन उनके बेटा डा० अरविन्द कुमार आज भी बसपा से जुड़े है. यहाँ यह भी साफ कर दे कि डा० अरविन्द कुमार अलीगढ सीट से बसपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके है. 1993 के बाद दोनों दल एक साथ फिर मैदान में हैं, तब दोनों ही दलों का खास वजूद न होने के बावजूद गठबंधन ने भाजपा को हराकर गंगीरी सीट कब्जा ली थी। शहर, कोल व खैर में गठबंधन प्रत्याशी दूसरे और अतरौली, इगलास व बरौली में तीसरे स्थान पर रहा। 2014 के लोकसभा चुनाव नतीजों पर नजर डालें तो मोदी लहर में भी दूसरे व तीसरे पर रहे।

(डा० अरविन्द कुमार सिंह का फाईल फोटो)

…बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन पर हो सकती है प्रत्याशी की घोषणा
बसपा और सपा के बीच गठबंधन के बाद बसपा ने अपने संभावित प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं बसपा सुप्रीमो मायावती अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकती हैं अलीगढ़ से संभावना जताई जा रही है जाट समाज पंडित समाज क्षत्रिय समाज पर दांव लगा सकती हैं तीनों ही जातियों के संभावित प्रत्याशियों ने अपनी तैयारियां पूर्ण कर ली है घोषणा होते ही अलीगढ़ को सपा और बसपा के गठबंधन के होडिंग बैनर और प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के द्वारा लोगों तक पहुंचने की तैयारी पूरी कर ली है।

…अभी कुछ कहना ठीक नहीं: अशोक यादव
वहीं सपा-बसपा गठबंधन के अलीगढ ने डा० अरविन्द कुमार सिंह के प्रत्याशी होने की सम्भावनाओं को लेकर दिए पूर्व चेयरमेन सुभाष यादव के बयान पर सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव के प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी इस बिंदु पर कुछ कहना सही नहीं है, अभी तो इस बात के तय होने में भी बक्त लगेगा कि अलीगढ से सपा या बसपा प्रत्याशी लड़ेगा तो यह कैसे कहा जा सकता है कि कौन लगेगा और कहाँ लड़ेगा.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *