#Aligarh: जिला महिला चिकित्सालय अस्पताल में मनाया गया विश्व अल्जाइमर्स दिवस

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: विश्व अल्जाइमर्स दिवस का जिला अस्पताल में आयोजन किया गया कार्यक्रम की शुरुआत मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अस्पताल की साइकोथैरेपिस्ट डॉ. अंशु एस. सोम ने किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका ने अपने विचार रखते हुए कहा कि भूल जाना या फिर ध्यान ना रहना बीमारी के लक्षण है, इसका समय पर इलाज करना जरूरी है दुनिया में हर साल 21 सितंबर को विश्व अल्जाइमर्स दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि यह दिन अल्जाइमर्स नाम की बीमारी के नाम पर मनाया जाता है ताकि लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जा सके इस बीमारी में रोगी चीजों को भूल जाता है, जैसे कहीं पर कुछ रख कर भूल जाना कुछ ही देर पहले की बात को भूल जाना आदि, लेकिन लोग इसे सामान्य समझ कर ध्यान नहीं देते हैं, यह बीमारी एक उम्र के बाद लोगों में होने लगती है जिससे लोग चीजों को याद नहीं रख पाते हैं बुजुर्ग लोग इस बीमारी के ज्यादा शिकार होते हैं !

एटीएम से कैश निकालने के नियम में बड़ा बदलाब, रजिस्टर्ड मोबाइल भी रखना होगा साथ

जिला महिला चिकित्सालय अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ रेनू गुप्ता ने कहा कि आज के समय में युवा भी इसकी चपेट में आने लगे हैं कुछ सालों से इस बीमारी के मरीजों में बढ़ोतरी देखी गई है, बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार को जिला अस्पताल में मानसिक रोगों व अल्जाइमर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि यह बीमारी अब बढ़ रही है ऐसे लक्षण होने पर नजरअंदाज ना करें जिला अस्पताल मैं आकर संपर्क करें ताकि इलाज हो सके। कार्यक्रम में मानसिक रोग चिकित्सक डा0 खान चंद्र, साइकोथैरेपिस्ट डॉ अंशु एस सोम अल्जाइमर्स दिवस और मानसिक रोग के बारे में बताया इस दौरान चिकित्सालय का स्टाफ भी मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com