विधि संकाय के अधिष्ठाता प्रो0 शकील समदानी हुए अल्लामा इकबाल एवार्ड-2020 से सम्मानित

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विधि संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर शकील अहमद समदानी को वर्ष 2020 का अल्लामा इकबाल एवार्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान विश्व उर्दू दिवस के अवसर पर उ०प्र० उर्दू टीचर्स एसोसिएशन द्वारा अल हिदाया कालिज आफ एजूकेशन में आयोजित एक समारोह के दौरान प्रदान किया गया। प्रोफेसर समदानी को एवार्ड एसोसिएशन की ओर से कुंवर नसीम शाहिद द्वारा प्रदान किया गया।

शिक्षकों, शोधार्थियों और छात्रों के लिए ‘ई-रिसोर्सेज़ः साइंस डायरेक्ट’ विषय पर हुआ Online ट्रेनिंग कार्यक्रम

प्रोफेसर समदानी ने इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और अल्लामा इकबाल के जीवन पर प्रकाश डाला। प्रोफेसर शकील अहमद समदानी ने कहा कि अल्लामा इकबाल की शायरी में गरीबों, मज़दूरों, कमज़ोरों पर बहुत ध्यान दिया गया है।
वह विचारों की अभिव्यक्ति के कायल थे और पूरी जिन्दगी उन्होंने विचारों की अभिव्यक्ति में व्यतीत कर दी। वह खुले मन से और बिना दबाव के लिखना चाहते थे। प्रोफेसर समदानी ने आगे कहा कि अल्लामा इकबाल विधि के बहुत बडे़े ज्ञाता थे और उन्हें अग्रेजी, फारसी, उर्दू और अरबी पर महारत प्राप्त थी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com