ए०एम०यू० एल्यूमनाई एसोसिएशन के तत्वाधान में सर सैयद दिवस समारोह आयोजित

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने 7 नवम्बर 2019 को बहरीन में ए०एम०यू० एल्यूमनाई एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित सर सैयद दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ए०एम०यू० में शिक्षा और शोध कार्य इस संस्था के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की चिंतन के अनुरूप प्रभावकारी रूप से हो रहा है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का ध्यान केवल शिक्षा पर ही नहीं बल्कि छात्र छात्राओं की छुपी प्रतिभा को उजागर करने, टीम वर्क, विशवास, लचक और उनका हौंसला तथा उत्साहवर्धन करने पर भी है। उन्होंने कहा कि हालांकि विभिन्न राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों और संस्थानों की रेंकिंग में ए०एम०यू० को बेहतर स्थान हासिल हो रहा है लेकिन ए०एम०यू० बिरादरी को अपनी रफतार को सुस्त नहीं करना है क्यूंकि हमें शोध वह शिक्षण के क्षेत्र में नई बुलंदियों तक पहुचना है। कुलपति ने विश्वविद्यालय मे शुरू होने वाले नये पाठ्क्रमों के बारे में भी अवगत कराया।

उन्होंने शताब्दी समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाली परिचर्चाओं, व्याख्यानों, सेमिनारों तथा अन्य साहित्यिक वह सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई। कुलपति ने कहा कि अमुवि निरंतर विकास की ओर अग्रसर है तथा कई नये कोर्सेज़ लांच किये गये है। उन्होंने कहा कि जल्द ही विश्वविद्यालय में नर्सिंग काॅलिज, पैरामेडिकल काॅलिज तथा फार्मेसी इंस्टीट्यूट प्रारंभ हो जायेंगे। प्रोफेसर तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय की विभिन्न परियोजनाओं में सहयोग के लिये ए०एम०यू० के पूर्व छात्रों विशेशकर बहरीन की ए०एम०यू० एल्यूमिनाई एसोसिएशन की प्रशंसा की और तथा सर सैयद समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किये।

अल जामियातुल हालिया बहरीन के अध्यक्ष प्रोफेसर मंसूर अहमद हसन हुसैन अल आली और ए०एम०यू० के पूर्व छात्र अज़ीज़उलरब (जीएम अब्दुल्लाह हाशिम कम्पनी) ने भी अपने विचार व्यक्त किये। सर सैयद दिवस समारोह में बहरीन की नामचीन हस्तियां शेख़ मोहम्मद बिन इसाक, शेख़ इसाक राशिद अल ख़ोजी प्रोफेसर अब्दुल्लाह युसुफ अब्दुल वहब अल ख़ाजा सहित अनेक प्रमुख हस्तियां मौजूद थीं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com