अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 14 दिनों की विशेष वेतनयुक्त छुट्टी, घर से ही कार्य करने का परामर्श

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने कोविड 19 कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये सरकारी निर्देशों के अनुपालन में सुरक्षा के तौर पर 22 मार्च तथा 29 मार्च को निर्धारित कक्षा 6 एवं 9 की प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी है। अमुवि कंट्रोलर द्वारा जारी नई निर्देशिका के अनुसार इन परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा बाद में की जायेगी। रजिस्ट्रार द्वारा निर्देशिका के अनुसार विश्वविद्यालय में पहले से निर्धारित अन्य परीक्षाऐं पूर्व घोषित तिथियों के अनुसार ही होंगी। इन परीक्षाओं में उम्मीदवारों को एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर बिठाया जाए। उक्त निर्णय आज प्रशासनिक ब्लाक के कांफ्रेंस हाल में कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में संपन्न हुई अधिष्ठाताओं, प्रिन्सिपलों, प्रोवोस्टों तथा विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारियों की परामर्श बैठक में लिया गया।

बैठक में तय पाया कि विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित होने वाली सभी कोचिंग कक्षाऐं स्थगित रहेंगी तथा विदेशों से लोटने वाले सभी छात्रों एवं कर्मियों को अन्य लोगों से दूर रखने के लिये 14 दिनों की विशेष वेतनयुक्त छुट्टी प्रदान की जायेगी। उन्हें घर से ही कार्य करने का परामर्श दिया गया है। इसके अतिरिक्त जो छात्र अपने घर जाना चाहते हैं उन्हें सुरक्षात्मक उपायों के साथ घर जाने की अनुमति दी जायेगी।
डीएसडब्लू प्रोफेसर मुजाहिद बेग ने छात्रों को सलाह दी है कि डायनिंग हाल में खाने के समय 50 से अधिक छात्र एक साथ जमा न हों तथा कुर्सिंयों के बीच उपयुक्त दूरी रखें।

उन्होंने कहा कि डायनिंग हाल में खाने के समय में बढ़ोत्तरी की जायेगी तथा सभी आवासीय हालों में सेनेटाइजर के सेट उपलब्ध कराए जायेंगे। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों एवं कर्मचारियों को अपने हाथ साबुन से समय समय पर धोते रहना चाहिये तथा किचन में खाना बनाने वाले कर्मचारी अपने हाथों में दस्ताने तथा ऐपरन का प्रयोग करें। प्रो. बेग ने कहा कि छात्र हाल से बाहर न जाएं तथा भीड़भाड़ वाली जगहों से बचें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com