कोविड-19 महामारी के प्रकोप में आमजनों को सहायता पहुचाना अत्यन्त प्रशंसनीय कार्य

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़: वैश्विक महामारी कोविड 19 के विरूद्ध लोगो के मानसिक स्वास्थ्य एवं उनकी खुशहाली के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय उत्तर प्रदेश, यूनिसेफ इंडिया और पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन आॅफ इंडिया के मुस्कुराएगा इंडिया अभियान के समस्त काउंसलर की एक विशेष आॅनलाइन कार्यशाला सम्पन्न हुई।
कार्यशाला का उद्धघाटन करते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक अशोक श्रोती ने कार्यशाला की सफलता के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप में आमजनों को सहायता पहुचाना अत्यन्त प्रशंसनीय कार्य है। डाॅ अंशुमाली शर्मा राज्य सम्पर्क अधिकारी ने कहा कि देश मे उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहाॅ एन0 एस0 एस0 संकट के इस समय मे मुस्कुराएगा इंडिया संचालित कर रहा है ज्ञातव्य है कि समूचे उत्तर प्रदेश के 75 जिलो में एनएसएस के चुने हुए कार्यक्रम अधिकारी फोन द्वारा मानसिक स्वास्थ्य के लिए परामर्श का कार्यक्रम संचालित कर रहे है।

#Aligarhpolice:चोरी की मोटरसाइकिल सहित दो शातिर चोर गिरफ्तार

कार्यक्रम समन्वयक एएमयू एनएसएस इकाई डाक्टर अरशद हुसैन ने बताया कि आॅनलाइन कार्यशाला माईग्रेट वर्कर्स की समस्याओ एवं उनकी दिक्कतो के निवारण पर केद्रित थी जिसमे प्रदेश के 200 से अधिक एन0 एस0 एस0 कार्यक्रम अधिकारियो ने हिस्सेदारी की। प्रशिक्षण मे राज्य सरकार द्वारा माईग्रैट वर्कर्स के लिए चलाई जा रही विभिन्न सहायता योजनाओ की जानकारी यूनिसेफ की उर्वशी चंद्रा द्वारा दी गई।
उन्होंने बताया कि दूसरे सत्र मे डाॅ नीलम ने आत्महत्या जैसी अवसादजनक स्थिति को कम करने के लिए आवश्यक पहलुओ की महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। कार्यशाला मे पी एच एफ आई से अनुराग चतुर्वेदी और मुख्य वक्ता डाॅ नीलम (एम.डी. मनोचिकित्सक) दीक्षा और युनिसेफ से दयाशंकर मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन अनुराग चतुर्वेदी ने किया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com