पाठशाला क्लासेज के नेशनल वेबिनार में अमुवि के प्रोफेसर समदानी रहे मुख्य अतिथि व वक्ता

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: ADA फेज-1 स्थित पाठशाला क्लासेज द्वारा नेशनल वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमे अमुवि लॉ फैकल्टी के डीन प्रो. शकील अहमद समदानी मुख्य अतिथि व वक्ता रहे। प्रो. समदानी ने वेबिनार से जुड़े छात्रों को लॉ क्षेत्र के स्कोप के बारे में जानकारी दी तथा लॉ प्रवेश परीक्षा व PCS-J की तैयारी कर रहे छात्रों को तैयारी के महत्वपूर्ण बिंदुओं को समझाया। प्रो. समदानी ने छात्रों को इस महामारी दौर में घर पर रहकर ऑनलाइन क्लासेज की मदद से तैयारी कर समय का सदउपयोग करने को कहा। प्रो. समदानी ने यह भी बताया कि इस वर्ष से अमुवि लॉ प्रवेश परीक्षा में केवल ऑब्जेक्टिव प्रश्न ही पूछे जायेंगे तथा सब्जेक्टिव प्रश्नों को परीक्षा से हटा दिया गया है.

प्रेमचंद कथा वाचन प्रतियोगिता में अर्चना फौजदार को मिला प्रेमचंद साहित्य सम्मान-2020

प्रो. समदानी ने वेबिनार को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधि आज के समय में सबसे अच्छे व्यवसाय में से एक है, विधि आज हमारे जीवन के प्रत्येक भाग को नियंत्रित करता है। उन्होंने अमुवि के संस्थापक सर सय्यद अहमद खान के बारे में बताते हुए कहा कि सर सय्यद स्वयं एक विधिक विद्वान थे तथा उनके विधिक ज्ञान के कारण गुलाम भारत के भारतीयों के लिए बहुत से काम हुए जिनमें से चेचक का टीका लगना, काज़ी एक्ट एवं बहुत से कानून पारित होना शामिल हैं। प्रो. समदानी ने आगे कहा कि प्रो. माधव मेनन जो कि विधि संकाय के छात्र थे इन्होने पांच वर्षीय पाठ्यक्रम की अवधारणा दी और पहली नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलोर में कायम की। प्रो. समदानी ने प्रतिभागियों को विधिक व्यवसाय के क्षेत्र की व्यापकता बताते हुए कहा कि आज विधि के क्षेत्र में शोध, समाज कार्य, शिक्षा आदि सेवाएं जैसे पारिवारिक विधि, पर्यावरण विधि, अंतराष्ट्रीय विधि, श्रम विधि, स्वास्थ्य विधि आदि असंख्य क्षेत्र हैं जहा विधि छात्र जाकर अपना भविष्य संवार सकता है।

वेबिनार का संचालन पाठशाला के वरिष्ठ अध्यापक मानवेन्द्र सिंह ने किया। जिसमें अनेक छात्र उपस्थित रहे। पाठशाला क्लासेज के डायरेक्टर अमर वार्ष्णेय व पवन वार्ष्णेय ने बताया कि पाठशाला क्लासेज इस तरह के और भी वेबिनार आयोजित कराती रहेगी। वेबिनार में ठाo अजय सिंह, शुभम सिंह, प्रशांत सिंह, चित्रांशु सिंह, जतिन, मधुर, हरमेश, अभिषेक, कनिष्क, रवि, सागर, अभिनव, कुशाग्र आदि मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com