शर्मनाक#AMU में छात्राओं के पानी पीने से लेकर वॉशरूम के प्रयोग पर लगाई रोक

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बड़ी खबर आयी है. कैम्पस में छात्राओं को वॉशरूम के प्रयोग, और पानी पीने पर रोक लगा दी है. छात्राओं का आरोप है कि उन्हें नमाज पढ़ने जाने से भी रोका जा रहा है. यह आरोप लगाए है पीएचडी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रार ऑफिस पर दे रहे हैं धरना दे रहे छात्र-छात्राओ ने. छात्र-छात्राओं ने वॉशरूम प्रयोग और पीने का पानी पीने से रोकने पर महिला आयोग व मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है।
जहां देश के प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौंचालयों का निर्माण करा रहे हैं। खासकर के महिलाओं को कहीं भी कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े उनके लिए पिंक लेडी टॉयलेट भी बनाये गए हैं, लेकिन एएमयू में छात्राओं को वॉशरूम जाने से रोक दिया गया दरअसल एएमयू के रजिस्ट्रार गेट पर धरना दे रहे करीब दो दर्जन छात्र-छात्राओं ने एएमयू इंतजामियां पर गंभीर आरोप लगाया है कि वह गत दिनों से पीएचडी में एडमिशन के नाम पर चल रही धांधली को लेकर धरना दे रहे हैं, क्योंकि उनके ऐडमिशन पीएचडी में किए नहीं जा रहे हैं, शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे धरने के दौरान हर किसी के मौलिक अधिकार होते हैं कि उन्हें वॉशरूम, पीने का पानी और धार्मिक गतिविधि नमाज या पूजन करने से कहीं भी कोई रोक टोक नहीं जाती है, धरना दे रही छात्राओं और छात्रों का कहना है कि वह जब रजिस्ट्रार ऑफिस की बिल्डिंग में बने सार्वजनिक वॉशरूम का प्रयोग करने जा रही थी तो उनको एएमयू सुरक्षाकर्मियों द्वारा रोक लिया गया, इतना ही नहीं पानी की लगी टंकी तक पानी पीने जाने से रोक दिया गया, वहीं छात्रों को बिल्डिंग में मौजूद मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका गया है, इस पर जब सुरक्षाकर्मियों से पूछा गया तो उन्होंने रजिस्ट्रार का आदेश बताते हुए रोकने की बात कही है, और रजिस्ट्रार ऑफिस का हर वक्त खुला रहने वाला गेट भी बंद कर लिया गया है। यह सब होने के बाद धरने पर मौजूद छात्र-छात्राओं में भारी आक्रोश पनप गया है, जिसको लेकर उन्होंने महिला आयोग व मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर इस पूरे मामले से अवगत करा दिया है। वहीं मामले पर विश्व विद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *