AMU छात्रा तूबा ने किया 62वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की बीए द्वितीय वर्ष अंग्रेजी की छात्रा तूबा जुनैद ने मध्य प्रदेश के महू इंदौर में आयोजित 62 वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता (बिगबोर) के तीन सौ मीटर राइफल प्रोन जूनियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। तूबा को भारत में राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन द्वारा एक प्रसिद्व शूटर के रूप में अधिसूचित किया गया है। आत्मविश्वास से लबरेज़ व्यक्तिगत इवेंट में तूबा ने 535 का स्कोर किया। एक शूटर के रूप में तूबा का कैरियर अनुकरणीय है। उन्होंने उक्त प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए एएमयू के पूर्व छात्र और राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज यासिर खान से मात्र तीन माह का प्रशिक्षण हासिल किया।
तूबा का कहना है कि वह एएमयू के अन्य छात्र व छात्राओं को शूटिंग के लिए प्रेरित करना चाहती हैं। उनका कहना है कि वर्तमान में भारतीय शूटिंग में सौरभ चौधरी, मनुभाकर और अनीश भानवाल अपने प्रदर्शन के कारण घरेलू नाम बन गये हैं। तूबा का कहना है कि एएमयू के छात्र भी स्पोर्ट्स में अपना कैरियर बनाकर अपनी मातृ संस्था का नाम ऊंचा कर देश के लिए भी ख्याति ला सकते हैं। तूबा की इच्छा ओलम्पिक और अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com