AMUगर्ल्स स्कूल में सीरत-उन-नबी के जलसे का हुआ आयोजन

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम के अमुवि गर्ल्स स्कूल में परम्परागत रूप से सीरत-उन-नबी के जलसे का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ मरियम अब्दुल्ला के पवित्र कुरान के पाठ से हुआ। जिसके बाद इन्नमा एवं गु्रप ने हम्द, इरम तथा ग्रुप, शीबा फातिमा, अरशी तथा गु्रप, बुशरा, बुशरा तथा ग्रुप, इन्नमा, शीबा तथा ग्रुप, इन्नमा तथा गु्रप ने नातें पेश कीं। जब कि मारिया अफसर, बसरा रिज्वी, इल्मा रिज्वी तथा अदीबा ने हज़रत मोहम्मद साहब की सीरत पर आलेख प्रस्तुत किये।
कार्यक्रम में कुलपति की धर्मपत्नी तथा प्रख्यात बाल रोग विशेषज्ञा डा0 हमीदा तारिक ने मुख्य अतिथि एवं सहकुलपति की धर्मपत्नी श्रीमती परवीन शाहिदा और स्कूल शिक्षा निदेशालय के निदेशक की पत्नी श्रीमती तनवीर ने मानद् अतिथि के रूप में कार्यक्रम में भाग लिया। डा0 हमीदा तारिक ने छात्राओं का उत्साहबर्धन करते हुए कहा कि गर्ल्स स्कूल की छात्रायें हर क्षेत्र में स्कूल तथा अमुवि का नाम गौरान्वित कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि हज़रत मोहम्मद साहब की सीरत को अपने जीवन में ढ़ाल कर ही एक सफल जीवन व्यतीत किया जा सकता है।

डा0 हमीदा तारिक ने कहा कि हज़रत मोहम्मद साहब ने विश्व को न केवल जीवन व्यतीत करने बल्कि दोनों लोकों में प्रतिष्ठि प्राप्त करने का नुस्खा बताया। उन्होंने कहा कि विश्व भर में सर्वप्रथम हजरत मोहम्मद साहब ने ही मानव अधिकारों का सफल खाका तैयार किया जिसमें बाद में सारा संसार चल रहा है। स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती आमना मलिक, कल्चरल इंचार्ज श्रीमती अर्शी जफर खान, ज़ेबा नवाज़, नूरअफशां उस्मानी, सीमा अशफाक, इम्तियाज आलम तथा शोएब रजा ने कार्यक्रम के आयोजन तथा उसे सफल बनाने में मुख्य भूमिका निभाई। बुशरा तथा शीबा ने काव्य प्रार्थना तथा रिफा फातमा ने प्रार्थना कराई। अंत में हज़रत मोहम्मद साहब पर सलाम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल अध्यापिकाओं, छात्राओं तथा कर्मचारियों ने भाग लिया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *