संचारी रोग नियंत्रण करते-करते खुद डेंगू से संक्रमित हो गयी आशा कार्यकत्री मीनाक्षी सिंह

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौरंगाबाद पर तैनात आशा कार्यकत्री मीनाक्षी सिंह विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान में जागरूकता के लिए लगातार प्रयासरत रहते और इस व्यस्तता के कारण औरों के लिए खुद का ख्याल नहीं रख पाई और स्वयं संचारी रोग डेंगू से संक्रमित हो गए। आशा मीनाक्षी सिंह को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान बेशक 31 अक्टूबर तक चलेगा पर आशा कार्यकत्री मीनाक्षी सिंह के जज्बे को सलाम करना होगा, उन्होंने हार नहीं मानी है, डेंगू संक्रमण से मुक्त होने पर वह जन-जागरूकता में लग जाएंगीं।

साप्ताहिक मीटिंग में महज 2 ANM पहुंची, 12 रहीं अनुपस्थित, वेतन रोकने के आदेश

ज्ञातव्य है कि आशाओं कोराष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कोरोना काल में भी कोविड 19 सेवा कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने पर कोना योद्धा की संज्ञा दी है और खुद की फ़िक्र न करते हुए अपने दायित्वों को निभाया। श्रीमती मीनाक्षी सिंह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौरंगाबाद के अंतर्गत आशा कार्यकत्री के पद पर तैनात हैं।
श्रीमती सिंह कोविड 19 में लगातार ड्यूटी पर रहींऔर फिर संचारी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए स्वयं संचारी रोग डेंगू पोजिटिव हो गईऔर इस समय अलीगढ़ जेएन मेडिकल कॉलेज में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। जब यह सूचना स्वास्थ्य विभाग को लगी तो उन्होंने आनन-फानन उनके आवास पर पहुंचकर एंटी लारवा के फॉकिंग का कार्य प्रारंभ किया और उनके आवास सहित कई सारे घरों को पूर्ण तरह से एंटी लार्वा छिड़काव किया गया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like