खबर का असर#अवैध वन कटान मामले ने जाँच को पहुंची वन विभाग की टीम

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, हरदुआगंज: उत्तर प्रदेश के अलीगढ जिले में हरदुआगंज इलाके के बरोठा गॉव के खेतो में किसान द्वारा निजी शीशम के हरे पेड़ो का बिना अनुमति के अवैध कटान करने के मामले की खबर अलीगढ मीडिया डॉट को पर प्रमुखता से प्रकाशित किये जाने के बाद वन रेंजर अलीगढ के निर्देश पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग के वन दरोगा ने अवैध कटान को मौके पर जाकर देखा तो वह भी हैरान रह गए. हालाँकि अवैध वन कटान की शिकायत करने वाले व्यक्ति का आरोप है की उन्हें वन दरोगा ने मामले में समझौता करने का दबाब और शिकायत झूठी है यह लिखकर देने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.
अलीगढ क्षेत्र के वन रेंजर ने बताया कि बरौठा में हुए अवैध वन कटान मामले में विभागीय कार्रवाई की जा रही है, पेड़ कटाने वाले व्यक्ति और पेड़ कटवाने वाले व्यक्ति के खिलाफ अधिनियम में मुक़दमा शुरू किया जा रहा है. किसी भी कीमत पर दोषियों को रहत नहीं दी जाएगी.

http://www.aligarhmedia.com/harduaganj-aligarh-avaidh-ped-katan/

... मामले की शिकायत मुख्यमंत्री तक
हालाँकि मामले में वन रेंजर अलीगढ ने कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात की है लेकिन मौके पर अवैध कटान का निरीक्षण करने गए वन दरोगा द्वारा शिकायतकर्ता से किये गए वर्ताव से दुखी होकर पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है. शिकायत करने वाले प्रेमदेव का कहना है कि वन दरोगा आरोपियों से मिलकर सौदेवाजी कर रहे है और पैसे लेकर मामले को रफा दफा करने की फ़िराक मे है. शिकायतकर्ता की और से वन दरोगा और आरोपी पक्ष के बीच हुए इस सौदेवाजी की टेलीफोनिक बातचीत का ऑडियो भी मुख़्यमंत्री और जिला अधिकारी को अवैध वृक्ष कटान की वीडियो के साथ भेजा है.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com