डॉ. अंजना सिंह सेंगर लखनऊ में ‘तेजस्विता उमेशगुरु लेखन सम्मान’ से सम्मानित

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ:भारतीय साहित्य जगत में अपनी रचनाओं से सभी को मुरीद बनाने वाली सुविख्यात कवयित्री व समाज सेविका डॉ. अंजना सिंह सेंगर नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। दिनों दिन बढ़ रही उनकी सम्रद्धि के कारण ही अलीगढ़ को अल्प समय में साहित्य के क्षेत्र में एक बार फिर अलग पहचान मिल रही है। पिछले वर्ष आज ही के दिन दुबई में इस मशहूर कवयित्री को लिटरेरी एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया था और पुनः आज ही के दिन फिर से इस कवयित्री ने बहुत बड़ा सम्मान पाकर अलीगढ़ ही नहीं वल्कि प्रदेश व देश की जनता का मान बढ़ाया है जो कि अलीगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है।
डॉ. अंजना सिंह सेंगर का साहित्य के प्रति पूर्ण समर्पण का ही प्रतिफल है कि उनको देश व प्रदेश के विभिन्न मंचों पर आमंत्रित कर सम्मानित किया जा रहा है। पुरस्कारों की इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश लोक सेवक परिवार महासमिति द्वारा हल्दीघाटी विजय उत्सव, सामाजिक सरोकार और सम्मान समारोह का आयोजन लखनऊ के गोमती नगर स्थित एसकेडी एकेडमी में किया गया। इस आयोजन में महासमिति के अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में महासमिति परिवार से जुड़े 36 महानुभावों को स्मृति चिन्ह व शाल उढ़ाकर सम्मानित किया गया। जिन महान विभूतियों को सम्मानित किया गया उनमें प्रमुख रूप से जस्टिस आलोक कुमार सिंह, जस्टिस रणविजय सिंह, डॉ सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह निदेशक बेसिक शिक्षा, कवियत्री डॉ. अंजना सिंह सेंगर शामिल हैं। राजेंद्र कुमार सिंह उर्फ मोती सिंह, मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार व डॉ महेंद्र सिंह, मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवं सुभाष सिंह, सूचना आयुक्त उत्तर प्रदेश सरकार के साथ- साथ श्रीमती जूही सिंह द्वारा सभी विभूतियों को पुरस्कृत किया गया है। सम्मानित किए जाने वालो में डॉक्टर, इंजीनियर, प्रशासनिक अधिकारी, पत्रकार सहित विभिन्न क्षेत्रों के व्यक्ति भी शामिल हैं।
इस आयोजन में सम्मानित होने पर सुविख्यात कवयित्री व समाज सेविका डॉ. अंजना सिंह सेंगर ने कहा कि आज का दिन उनके जीवन के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आज के दिन ही दुबई में लिटरेरी एक्सीलेन्स अवॉर्ड से उन्हें सम्मानित किया गया था और आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश क्षत्रिय लोक सेवक परिवार महासमिति द्वारा “तेजस्विता उमेशगुरु लेखन सम्मान” प्रदान किया गया किया गया है जो कि उनके लिए गौरव की बात है और वे सदैव साहित्य व समाज सेवा में लगी रहेंगीं। इस अवसर पर कार्यक्रम में श्री प्रकाश सिंह, श्री राजनारायण, श्री बलराम सिंह, श्री राम नायक सिंह, श्री राम नवल सिंह, श्री शैलेन्द्र सिंह रावत, श्री शिव विजय सिंह, श्री हिमांशु सिंह चौहान, श्री अजय चौहान सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com