भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मण्डल प्रभारियों की कार्यशाला को किया सम्बोधित

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, बदायूं/आगरा: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और संगठन के प्रति समर्पण का परिणाम है कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक दल के रूप में स्थापित हुई है। उन्होंने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोककल्याण के संकल्प के साथ गरीब, पीड़ित, शोषित, वंचित, दलित, पिछडों, किसानों, नौजवानों, महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया कि वे राष्ट्र निर्माण के संकल्प के साथ समाज के अन्तिम पायदान पर खडे़ व्यक्ति तक मोदी-योगी सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ पहुंचाने में अपनी भूमिका का निर्वाहन करें।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज बदायूं में ब्रज क्षेत्र के मण्डल प्रभारियों की कार्यशाला को सम्बोधित कर रहे थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मण्डल प्रभारियों की कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि पार्टी संगठन की योजनानुसार समर्पित कार्यकर्ताओं की मेहनत और परिश्रम का ही परिणाम रहा कि 2014 के लोकसभा के आमचुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली अभूतपूर्व सफलता के बाद 2017 के विधानसभा चुनाव और फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने फिर से प्रदेश में अपनी विजय पताका लहराई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी जी की नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने जहां जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए की समाप्ति, महिलाओं के सम्मान के लिए तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त करने सहित कई अन्य ऐतिहासिक फैसले लिए वहीं गरीबों को आवास, रसोई गैस में चूल्हा और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान योजना के माध्यम से 5 लाख रूपये तक के इलाज के लिए व्यवस्था भी की। आज मोदी जी के नेतृत्व में विश्व में भारत की पहचान एक मजबूत और सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार भी प्रदेश में भयमुक्त वातावरण का निर्माण कर उत्तर प्रदेश को निरन्तर प्रगति के पथ पर आगे ले जा रहे है। प्रदेश में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगी सरकार ने ऐतिहासिक काम किये है साथ ही किसानों के कल्याण के लिए तमाम योजनाऐं लागू करने के साथ-साथ प्रदेश में निवेश लाकर नए उत्तर प्रदेश के निर्माण की दिशा में कई अन्य ऐतिहासिक कार्य किये है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने मण्डल प्रभारी का दायित्व संभालने वाले कार्यकर्ताओं का आवाह्न करते हुए कहा कि उनके ऊपर पार्टी संगठन की बड़ी जिम्मेदारी है, मण्डल प्रभारी के रूप में अपने दायित्वों का निवर्हन करते हुए जहां उन्हें मोदी-योगी सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गो को मिल सके इस दिशा में कार्य करना होगा। वहीं आगामी पंचायत चुनाव और फिर विधान सभा के चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए संगठन की योजना, रचना के अनुसार बूथ स्तर तक पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए समाज के सभी वर्गों को अधिक से अधिक संख्या में पार्टी की मुख्यधारा से जोड़ने का काम करना होगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि हम अपने समर्पित कार्यकर्ताओं के दम पर पहले भी विपक्षी दलों को परास्त करने में सफल रहे है और आगे भी जनता की सेवा कार्यकर्ताओं के परिश्रम और राष्ट्र के प्रति समर्पण के संकल्प के साथ आमजन के समर्थन व प्यार से चुनावों में ऐतिहासिक सफलता प्राप्त करेंगे।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री व ब्रज क्षेत्र के प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने संगठन की आगामी कार्ययोजना और सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। कार्यशाला में प्रदेश उपाध्यक्ष बी.एल. वर्मा, ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकान्त माहेश्वरी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह, राज्यमंत्री महेश गुप्ता,बृजक्षेत्र मीडिया सम्पर्क प्रमुख के के भारद्वाज सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com