Video Breaking#सीएए के समर्थन में उप मुख्यमंत्री की जनसभा में क्या रहा खास? देखिये

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्य ने नुमाईश मैदान स्थित कोहिनूर मंच से नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 के समर्थन में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम नागरिकता देने के लिए बना है, किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान से आये शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिये है, भारत में रह रहे किसी भी नागरिक की नागरिकता छीनने का कोई भी प्राविधान इस अधिनियम में नहीं है। उन्होंने खुले मन एक भरोसा दिलाया कि भारत के अल्पसंख्यकों विशेषकर मुसलमानों का सीएए से किसी प्रकार का कोई अहित नहीं होगा तथा सीएए से देश के नागरिकों की नागरिकता पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा देश के हित में कई बड़े और प्रभावी कदम उठाये गये हैं। राष्ट्र हित में लिए जा रहे निर्णयों की श्रंखला में सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 को भी लागू किया, पर कुछ लोगों द्वारा अपने राजनैतिक स्वार्थवश नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 को गलत ढंग से परिभाषित किया जा रहा है। देश के सामने झूठ बोलकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं, अधिनियम में एक भी अक्षर नऐसा नहीं लिखा है कि किसी की नागरिकता छीनी जा रही है, जबकि इस कानून में हमारे पड़ोसी देशों में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहॉ के विस्थापित हिन्दू, सिख, इसाई, जैन बौद्व, पारसी आदि जो वर्ष 2014 तक इस देश में आ गये हैं, को नागरिकता प्रदान करने का प्राविधान इस अधिनियम में किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत का मुसलमान भारत से न कभी निकाला गया है और न ही निकाला जाएगा बल्कि घुसपैठियों को चिन्हित कर भारत से बाहर अवश्य निकाला जाएगा।

उपमुख्यमंत्री जी ने कहा कि कि इस अधिनियम के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहॉ से आये हिन्दू, सिख, इसाई, जैन, बौद्व, पारसी धर्म को मानने वाले शरणार्थियों को भारत की नगारिकता दी जायेगी, जो 31 दिसम्बर 2014 से पूर्व से ही इस देश में रह रहे हों तथा जो केवल इन तीन देशों से धर्म के आधार पर प्रताड़ित किये गये हों। उन्होने यह भी कहा कि अभी तक भारतीय नगारिकता लेने के लिए 11 वर्ष भारत में रहना अनिवार्य था। उन्होंने कहा कि यह कानून केवल उन लोगों के लिए है, जिन्होने वर्षो से बाहर रहकर उत्पीड़न का सामना किया और उनके पास भारत आने के अलावा और कोई जगह नहीं है। उन्होने कार्यकर्ताओं से इस अधिनियम के विषय में जनजागरूकता लाते हुए भ्रम को दूर करने का आहवान किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता से जा वायदा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। देश की सीमाएं सुरक्षित है यह लोगां को बर्दाश्त नहीं हो रहा है, धारा 370 और 35-ए हटने के बाद अब बात जम्मू-कश्मीर पर नहीं पीओके पर होती है। अब देश की तरफ बुरी नजर से देखने वालों के घर में घुसकर जबाव दिया जा रहा है। मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश चहुॅमुखी तरक्की कर रहा है सरकार देश के नागरिकों के विकास के लिये कार्य कर रही है। शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के हर धर्म, जाति, समुदाय, पंथ के लोगों को दिया जा रहा है।

प्रदेश के मा0 शिक्षा राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि देश में सीएए को लेकर लोगों में विभिन्न प्रकार की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, लोगों को भड़काया जा रहा है। तरह-तरह से प्रपंच रचकर निरन्तर प्रदर्शन किये जा रहे हैं जो कि पूर्णतः गलत हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस एक्ट सें किसी की नागरिकता पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो भारत के नागरिक हैं वह भारत के ही नागरिक रहेंगे। आप किसी भी धर्म, जाति एवं समुदाय के हैं, भारत में पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं, जो लोग देशद्रोही हैं और भारत को विभाजन की ओर ले जा रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ अवश्य ही कार्यवाही की जाएगी

मा0 सांसद अलीगढ़ श्री सतीश गौतम ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के मा0 प्रधानमंत्री जी ने देश के मुसलमानों के हित में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए को हटाया ताकि वहां के मुसलमान देश की विकास की राह से जुड़ सकें। उन्होंने कहा कि मा0 मोदी जी ने महिला हित को ध्यान में रखकर सदियों से चले आ रहे तीन तलाक के विरूद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को इससे आजादी दिलाई। इसी प्रकार से वर्षों से बाहर धार्मिक उत्पीड़न का शिकार हुए लोग जिनके पास भारत में आने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है, ऐसे शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दिये जाने का प्राविधान इस अधिनियम में किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह किसी के बहकावे में न आएं, भारत में रह रहे किसी भी समुदाय के व्यक्ति की नागरिकता पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा।

जिलाध्यक्ष चौ0 ऋषिपाल सिंह ने मा0 उप मुख्यमंत्री जी का जनपद आगमन हेतु आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में हाथरस सांसद श्री राजवीर दिलेर, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ठा0 रघुराज सिंह, महिला आयोग की सदस्य श्रीमती मीना कुमारी, विधान परिषद सदस्य ठा0 जयवीर सिंह, विधायक ठा0 दलवीर सिंह, ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह, श्री संजीव राजा, श्री अनिल पाराशर, श्री राजकुमार सहयोगी, श्री अनूप प्रधान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री उपेन्द्र सिंह नीटू, महानगर अध्यक्ष श्री विवेक सारस्वत, पूर्व जिलाध्यक्ष ठा0 गोपाल सिंह, चौ0 देवराज सिंह, मानव महाजन, अन्य जनप्रतिनिधिगण, विभिन्न समुदायों के धर्मगुरू सहित अपार जनसमूह एवं प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com