जाति-पाति लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन,शान्तिपूर्ण मतदान के लिए अलीगढ़ का धन्यवाद: एल0 वेंकटेश्वर लू

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: भारत का लोकतंत्र विश्व का सुप्रसिद्ध लोकतंत्र है यहां विभिन्न जाति, धर्म एवं सम्प्रदाय के लोग निवास करते हैं इसके बावजूद भी भारत में अनेकता में एकता है। विश्व के सभी देश भारत के लोकतंत्र की प्रशंसा करते हैं तथा उससे प्रेरणा लेकर इसे अपनाना चाहते हैं। लोकतंत्र का सही मायने में अर्थ तभी है जब हम अधिक से अधिक अपने मत का प्रयोग कर के सच्चे, ईमानदार एवं भेदरहित नेता का चुनाव करें।
यह विचार मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने कलैक्ट्रेट सभागार में चुनाव में लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र वितरित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि विभिन्न धर्मा के अन्दर सच्चाई एवं मानव कल्याण की बातों को दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति सच्चाई के साथ अपना जीवन व्यतीत करता है वह वास्तव में भगवान की पूजा करता है। उन्होंने कहा कि समाज में अभी और जागरूकता उत्पन्न करने की आवश्यकता है, हम ऐसे व्यक्ति का चुनाव करें जो सच्चा, ईमानदार और बिना भेदभाव के सभी के साथ एक सा व्यवहार करते हुए देश के विकास में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करे।
श्री लू ने कहा कि महात्मा गॉधी द्वारा सत्य एवं अहिंसा का साथ लेकर आन्दोलन चलाया गया था, विश्व के इतिहास में यह पहला उदाहरण था। उन्हांने कहा कि वास्तव में नेता ऐसा होना चाहिऐ जो देश और समाज के उत्थान में अपना सहयोग प्रदान करे। उन्होंने कहा कि धर्म, सम्प्रदाय एवं जाति-पाति लोकतंत्र के दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि भगवान और अल्हा पाखण्ड को पसंद नहीं करते। अच्छाई, सच्चाई, खुदाई यह सभी सत्य के ही रूप हैं, और सत्य भगवान का रूप है। उन्होंने कहा कि मतदान में शराब, धन, बल का प्रयोग किसी भी दशा में नहीं होना चाहिये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह, एसएसपी आकाश कुलहरि, मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा सहित सभी अपर जिलाधिकारीगण, एसीएम, उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं निर्वाचन में लगे अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com