मंगलायतन विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने जाना क्यों होता है कैंसर

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ। जैसा संकल्प वैसा ही व्यवहार होता है। जैसा सोचते हैं वैसा ही बनते हैं। जैसा संस्कार बनायेंगे वैसा ही व्यवहार करेंगे। संसार में इंजीनियर, डाॅक्टर के अलावा और भी बहुत से स्टेटस प्राप्त हो सकते हैं लेकिन इन सबके होते हुए जीवन में दैवीय गुण आ जायें तब ऐसा जीवन सबके लिए कल्याणकारी हो जाता है। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईष्वरीय विश्व विद्यालय के अलीगढ रोड स्थित आनन्दपुरी केन्द्र एवं इगलास स्थित ब्रहमाकुमारीज केन्द्र द्वारा मंगलायतन विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए राजयोग शिक्षिका बीके शान्ता बहिन ने व्यक्त किए।

मंगलायतन विश्वविद्यालय की एनएसएस की चारों इकाइयों एवं एमयूएससी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित कार्यक्रम में नशा उन्मूलन से सम्बंधित बातें भी बताई गईं। बीके दिनेश भाई द्वारा विस्तार से तम्बाकू, शराब से होने वाली हानियों की चर्चा की गई तथा व्यसनों से होने वाली हानियों से सम्बन्धित वीडियो फिल्म आदि का प्रदर्शन किया गया।

संयेाजक डाॅ. सिदार्थ जैन ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमें ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों द्वारा व्यसनों से होने वाली हानियों के लिए चेतावनी और जनकारी मिली है तो कभी भी इसके दुष्प्रभावों को जानते हुए इनको अपने पास भी नहीं फटकने देना है। संचालन डॉ. रंजना ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी सोनी सिंह, लव मित्तल एवं अनुराधा यादव तथा डॉ. दिनेश शर्मा एवं गोपाल राजपूत, जितेंद्र शर्मा,आशीष जैन, सनोज शाक्य, बीके गजेन्द्र सिंह, बीके हेमलता बहिन का सहयोग रहा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com