महिलाओं को प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर वितरित किए प्रमाण पत्र

अलीगढ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ; जिलाधिकारी श्री चन्द्र भूषण ने आज यहां जनपद के श्री राज गार्डन में पंडित दीनदयाल अंत्योदय योजना उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत विकास खण्ड धनीपुर एवं टप्पल की चयनित 67 महिलाओं का गत 8 अक्टूबर से चल रहे नौ दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि आज जिन महिलाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है वह सब समूह बनाकर अन्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में अपना सहयोग प्रदान करेंगी तथा स्वयं भी अपने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देते हुए स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखेंगी। उन्होंने कहा कि उच्चस्तर की शिक्षा से ही बच्चे का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है और उसे योग्य बनाकर देश की मुख्य धारा में जोड़ा जा सकता है। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली 67 महिलाओं को उपहार स्वरूप एक-एक साड़ी भेंट की गई।

मुख्य विकास अधिकारी श्री दिनेश चन्द्र ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य बताते हुए कहा कि समूह में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओं ने स्वावलंबन के पंचसूत्र का पालन एवं सात बन्धनों को तोड़ने का जो काम किया है वह सराहनीय है और इससे महिलाएं आगे बढ़ेगी। इस अवसर पर समूह की महिलाओं ने समूह के ऊपर बनाये गीत भी सुनाये जिसकी सभी ने प्रशंसा की। इस अवसर पर उपायुक्त स्वतः रोजगार एनआरएलएम श्री जनार्दन प्रसाद, परियोजना निदेशक डीआरडीए सचिन, जिला मिशन प्रबंधक जितेंद्र सिंह, एलडीएम आनन्द गर्ग, राज्यस्तरीय ट्रेनर डॉ0 अनुपम पांडे के साथ जिलास्तरीय ट्रेनर विष्णु मिश्रा, मुकेश, सुश्री उर्मिला देवी एवं समूह की महिलाएं उपस्थित रहीं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *