देखिये,.. क्या हुआ जब? कमिश्नर ने हाथ मे फावड़ा लेकर शुरू कर दी सफाई

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो, अलीगढ़: स्वच्छता ही सेवा अभियान गूंजा शहर में। नगर निगम ने मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में चला अभियान। मण्डलायुक्त ने दिलायी स्वच्छता की शपथ। अभियान को जमीनी रूप देने के मण्डलायुक्त के निर्देश। अभियान में जन जागरूकता लाने के जिलाधिकारी के निर्देश। जन सामान्य को अधिक से अधिक स्वच्छता के प्रति जागरूक करने से ही होगा अभियान सफल-मुख्य विकास अधिकारी। नगर निगम ने मलिन बस्तियों में स्वच्छता ही सेवा अभियान में लगायी अपनी पूरी ताकत।भारत सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती तक चलाये जा रहें स्वच्छता ही सेवा अभियान के दूसरे दिन मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह, जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह, मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र प्रभारी नगर आयुक्त विनय कुमार राय के नेतृत्व में चलाया गया।

अब्दुला कालेज से अमीन निशा क्षेत्र में मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह के नेतृत्व में प्रभारी नगर आयुक्त विनय कुमार राय, कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह, जोनल अधिकारी अजीत कुमार राय, क्षेत्रीय पार्षद नफीस शाहीन, स्वच्छता निरीक्षक अनिल आजाद, धर्मवीर सिंह, अहसान रब, राजस्व निरीक्षक आलोक वर्मा, सामाजिक संस्था आजाद फाउण्डेशन शाजिया सिद्दीक व पदाधिकारियों व क्षेत्रीय दुकानदारों के साथ मिलकर मण्डलायुक्त ने कूड़े को फावड़ी से खोदकर उठाया, नालियों की सफाई तथा झाडू लगाकर स्वच्छता के प्रति अपना श्रमदान किया।
                         वही अभियान के अन्तर्गत मण्डलायुक्त के नेतृत्व में सैकड़ों क्षेत्रीय नागरिकों/दुकानदारों व आजाद फाउण्डेशन के पदाधिकारियों ने स्वच्छता ही सेवा-पाॅलीथीन बहिष्कार के लिये अब्दुला कालेज से दोदपुर चैराहे तक रैली निकाली। मण्डलायुक्त ने अमीन निशा क्षेत्र में स्वच्छता ही शपथ दिलाते हुये नगर निगम अधिकारियों व सफाई कर्मचारियों को स्वच्छता ही सेवा अभियान कोक धरातल पर चलाने के निर्देश दिये।
चूहरपुर मलिन बस्ती में स्वच्छता ही सेवा अभियान जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह, महाप्रबंधक जल एस0के0शर्मा, सहायक अभियन्ता एन0के0कनौजिया, जैडएसओ इद्रजीत सिंह, अवर अभियन्ता अमरीश वर्मा, स्वच्छता निरीक्षक अहमद हसन, राजस्व निरीक्षक विवेक कुमारके नेतृत्व में चलाया गया। चूहरपुर मलिन बस्ती में जिलाधिकारी ने स्वयं झाडू उठाकर सड़क को साफ करते हुये स्वच्छता ही सेवा अभियान में श्रमदान किया। जिलाधिकारी ने अभियान के दौरान क्षेत्रीय लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का पाठ पढ़ाते हुये उन्हें सच्चे मन से स्वच्छता ही सेवा के भाव को समझने की बात कही। शीशियापाड़ा क्षेत्र में मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र अधिशासी अभियन्ता प्रवीर श्रीवास्तव जोनल अधिकारी राजेश गुप्ता, सहायक अभियन्ता अतर सिंह, स्वच्छता निरीक्षक आरसी सैनी, महेन्द्र सिंह, राजस्व निरीक्षक दीपक श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वच्छता ही सेवा अभियान नगर निगम द्वारा चलाया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने मलिन बस्ती में घर-घर लोगों से संवाद स्थापित करते हुये उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होनें कहा कि किसी भी अभियान को सफल बनाने के लिये जन सामान्य का जागरूक होना अति आवश्यक है।
नगर निगम के प्रभारी नगर आयुक्त विनय कुमार राय ने बताया कि माननीय मण्डलायुक्त के दिशा निर्देशों पर अमीन निशा क्षेत्र में नाले-नालियों की तलीझाड़ सफाई हेतु 80 सफाई कर्मचारियों की गैंग लगाकर अभियान को युद्धस्तर पर कराया जा रहा है। उन्होनें कहा कि अभियान की सफलता वहाॅ के लोगों के सम्मिलित होने व प्रतिभाग करने पर निर्भर होती है स्वच्छता ही सेवा अभियान राष्ट्रपिता की याद में भारत सरकार द्वारा चलाया जा रहा है जिसमें नगर निगम क्षेत्र के हर व्यक्ति को बढ़ चढ़ का प्रतिभाग करना चाहिये।
...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *