मण्डलायुक्त के हस्तक्षेप से 21 सितम्बर से चिकित्सकीय सुविधाएं देंगे चिकित्सक

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: मण्डलायुक्त जी.एस. प्रियदर्शी सभी को नवीन टैक्नोलाॅजी का प्रयोग करने की सलाह की नहीं देते हैं, बल्कि स्वयं उसको आत्मसात करते हुए उसका भरपूर उपयोग कर आमजनमानस को राहत प्रदान कर रहे हैं। वर्तमान में कोरोना संकटकाल में जहां घर से न निकलने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने के सख्त निर्देश सरकार द्वारा जारी किये गये हैं, ऐसे में जनता द्वारा डिजिटली माध्यम से भेजे गये शिकायती पत्रों का मण्डलायुक्त द्वारा निरन्तर संज्ञान ले, उनका निस्तारण कराया जा रहा है। बात चाहे कासगंज की हो, एटा हो या हाथरस पोर्टल पर प्राप्त प्रत्येक शिकायत का मण्डलायुक्त द्वारा गंभीरतापूर्वक अवलोकन ही नहीं किया जा रहा है, बल्कि सम्बन्धित विभाग को निस्तारित करने के लिये आनलाइन ही भेजा जा रहा है।
मण्डलायुक्त की इस कार्यशैली से प्रभावित होकर शिकायतकर्ता यू.सी. जैन ने अपने शिकायती पत्र में लिखा कि नगर पंचायत कौड़ियागंज में स्थापित उप स्वास्थ्य केन्द्र पर स्थायी चिकित्सक डा. अंकित कुमार की तैनाती है, परन्तु वह स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित नहीं होते हैं, जिससे आम जनता को चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

स्सिस्टेंट इनकम टैक्स कमिश्नर ए निखहत जाफरी ने आज़ाद फाउंडेशन के प्रयासों को सराहा

कमिश्नर श्री प्रियदर्शी ने यू.सी. जैन के शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि नगर पंचायत कौड़ियागंज के उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर समस्या का समाधान करने के साथ ही यह भी अवगत कराया जाए कि किन परिस्थितियों में डा. अंकित कुमार अपनी नियमित तैनाती होने के बावजूद अपने तैनाती स्थल उप स्वास्थ्य केन्द्र कौड़ियागंज पर सेवाएं नहीं दे रहे हैं।
मुख्य चिकित्साधिकारी बी.पी.एस. कल्याणी द्वारा की गयी शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लिया गया और मौके पर जाकर जांच कर मण्डलायुक्त को अवगत कराया कि समस्या का निस्तारण करने के साथ ही डा. अंकित कुमार को निर्देशित किया गया है कि वह अपनी मूल तैनाती प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कौड़ियागंज, अधीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अकराबाद पर पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में कोविड-19 ड्यूटि रोस्टर समाप्त होने के उपरान्त 21 सितम्बर से चिकित्सकीय कार्य कार्यों का संपादन करना सुनिश्चित करेंगे। इस सम्बन्ध में चिकित्सा अधीक्षक अकराबाद को भी आवश्यक दिशा निर्देश दे दिये गये हैं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com