कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में डीएम ने जारी किया कार्यवृत्त

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में आवश्यक बैठक आहूत की जिसमें एसएसपी, सीडीओ, सीएमओ, सीएमएस मलिखान सिंह चिकित्सालय, दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय एवं मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उपनिदेशक मंडी (प्रशासन), डीआईओएस, उप श्रम आयुक्त, मुख्य खाद्य निरीक्षक, आईएमए के पदाधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया गया। इसके साथ ही कोरोना वायरस को रोकने के संबंध में निम्नलिखित कमेटियां गठित की गई है।
१-स्वास्थ्य विभाग
२-आपूर्ति विभाग
३-श्रम विभाग
४-नगरीय सफाई व्यवस्था
५-ग्रामीण सफाई व्यवस्था
६-होम डिलीवरी
७-नगरीय क्षेत्र के श्रमिकों का चिन्हीकरण
८-ग्रामीण क्षेत्र के श्रमिकों का चिन्हीकरण
९- आइसोलेशन/क्योंरेनटाइन वार्ड

…कालाबाजारी की तो होगी रासुका की कार्यवाही
कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के अक्षरश: पालन को लेकर डीएम चन्द्र भूषण सिंह के निर्देश पर एसडीएम खैर श्रीमती अंजुम बी खैर कस्बे के पीपली,नगर पालिका,आदि स्थानों का निरीक्षण किया।जिसमे उन्होंने अनावश्यक खुली दुकानों को तत्काल बन्द कराया ओर सख्त चेतावनी दी कि किसी दुकानदार ने खाद्य सामग्री के सामान की कालाबाजारी की तो उसके खिलाफ रासुका की कार्यवाही की जाएगी।इसके साथ ही एसडीएम खैर श्रीमती अंजुम बी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर खैर तहसील में लॉक डाउन का अक्षरत:पालन किया जा रहा है और खाद्य सामग्री की कालाबाजारी को रोकने के लिए मंडी सचिब व सप्लाई इंस्पेक्टर की टीम बनाकर जांच कराई जा रही है।

 

…मूल्य से अधिक पैसे लेने पर दुकानदारों की जमकर ली क्लास
कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के अक्षरश: पालन को लेकर डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह के निर्देश पर वाट माप अधिकारी श्री मनोज कुमार ने दुबे के पड़ाव क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा पैसा लेने की शिकायत की जांच की ओर दुकानदारो को शख्त निर्देश दिये गये की अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा पैसा लेने पर होगी कडी कार्यवाही। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि शहर में टीमें जांच करेगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com