काउन्सिल फॉर इन्टरफेथ रीकन्साईलेशन ने की, श्रीलंका जनसंहार की भर्तसना

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: काउन्सिल फॉर इन्टरफेथ रीकन्साईलेशन (सी0आई0आर0) ने मीडिया सेन्टर और जामिया उर्दू अलीगढ़ के संयुक्त तत्वाधान मे श्रीलंका के सीरीयल बम धमाकों मे 321 मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा आतंकवाद के विरुद्ध अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।
इस सम्बन्ध में काउन्सिल फॉर इन्टरफेथ रीकन्साईलेशन के अध्यक्ष डॉ0 जसीम मोहम्मद ने बताया कि सी0आई0आर0 ने मीडिया सेन्टर और जामिया उर्दू अलीगढ़ के संयुक्त तत्वाधान मे श्रीलंका के लिए जामिया उर्दू अलीगढ़ के संयुक्त तत्वाधान मे श्रीलंका के चर्चों पर बम धमाकों मे मारे गए लोगों को श्रद्यांजली अर्पित करने के लिए जामिया उर्दू अलीगढ़ में एक शोक सभा आयोजित की। उन्होंने कहा कि श्रीलंका मे हुए सीरीयल बम धमाके तथा जनसंहार सभी धर्मों की शिक्षा के खिलाफ है और यह इन्सानों का नहीं बल्कि शैतानों का काम है।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय टीचर्स एसोशिएशन (अमूटा) के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर रज़ाउल्लाह खान ने कहा कि सी0आई0आर0 को एक प्रतिनिधिमण्डल श्रीलंका भेजना चाहिए और वहाँ शान्ति तथा आपसी विश्वास कायम करना चाहिए।जामिया उर्दू अलीगढ़ के रजिस्ट्रार शामून रज़ा नक्वी ने कहा कि इस समय आवश्क्ता यह है कि श्रीलंका बम धमाकों को किसी विशेष धर्म से न जोड़ा जाए और आतंकवादियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।
नोबल एजूकेशन फाउन्डेशन के निदेशक डॉ0 फहद अली खान ने कहा कि ईस्टर के अवसर पर चर्चों पर बम धमाको का केवल एक ही उद्देश्य है कि श्रीलंका समाज को धार्मिक आधार पर बाँटा जा सके। इसलिए हमारी प्राथमिकता यह होनी चाहिए कि सर्वप्रथम श्रीलंका के विभिन्न धार्मिक समूहो के बीच आपसी विशवास पैदा किया जाए।कोउर्डिनेटर एन0 जमाल अन्सारी ने कहा कि मीडिरू तथा बुद्धिजीवियों को श्रीलंका मे शान्ति बहाली करने के लिए तुरन्त आगे आना चाहिए।
अन्त में सी0आई0आर0 मीडिया सेन्टर और जामिया उर्दू अलीगढ़ ने संयुक्त प्रस्ताव पारित किया जिसमें अपील की गई कि समाज के सभी वर्ग श्रीलंका मे आपसी भाईचारा और विश्वास कायम करें। शोक सभा मे बम धमाकों मे मारे गए लोगों को श्रद्यांजली अर्पित की गई और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *