कोविड-19# AMU की सभी फैकल्टियों, विभागों तथा केन्द्रों में चलेगी आनलाइन क्लासेस

अलीगढ़ मीडिया dot कॉम, अलीगढ: कोविड – 19 (कोरोना वायरस) की महामारी के दृष्टिगत भारत सरकार द्वारा राष्ट्रव्यापी स्तर पर लागू किये गये तालाबंदी में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने छात्र व छात्राओं के शैक्षिक कैरियर को प्रभावित होने से बचाने के लिये निर्णय लिया है कि सभी फैकल्टियों, विभागों तथा केन्द्रों में आनलाइन क्लासेस ज्यादा से ज्यादा चलाई जायेंगी तथा इसमें शिक्षक एवं छात्र ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें।

कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में सोमवार को फैकल्टियों के अधिष्ठाताओं तथा प्रिन्सिपलों की एक मीटिंग हुई जिसमें इस बात पर बल दिया गया कि छात्र व छात्राओं का शैक्षिक कैरियर कम से कम प्रभावित होना चाहिये। मीटिंग में यह विश्वास व्यक्त किया गया कि सभी शिक्षक संकट की इस घड़ी में छात्रों के हित में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करेंगे। क्योंकि यह जनस्वास्थय का विषय है इसलिये क्लासेस और शैक्षिक गतिविधियां यूजीसी/मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार प्रारंभ होंगी। इस दौरान सभी फैकल्टियों, विभागों और केन्द्रों में आनलाइन कक्षाओं को प्रोत्साहित किया जायेगा तथा शिक्षकों एवं छात्रों को इसमें ज्यादा से जयादा भाग लेने के लिये प्रेरित किया जायेगा। इस मामले की समय-समय पर समीक्षा की जायेगी।

…अध्ययन विभाग का अध्यक्ष नियुक्त
प्रोफेसर मोहम्मद इस्माईल को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इस्लामिक अध्ययन विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2020 से आगामी 8 जनवरी 2023 तक रहेगा। उनकी नियुक्ति प्रोफेसर उबैदउल्लाह फहद का कार्यकाल पूर्ण होने के उपरान्त की गई है।
…फारसी विभाग के नये अध्यक्ष नियुक्त
प्रोफेसर एसएम असद अली खुरशीद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के फारसी विभाग के नये अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं। वह 29 सितम्बर 2021 तक इस पद पर बने रहेंगे। उन्होंने प्रोफेसर सैयद मोहम्मद असगर का स्थान ग्रहण किया है.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com