31277 शिक्षकों की नियुक्ति से प्रदेश भर में दीपावली से पहले दीपावली का माहौल

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम अलीगढ: मेहनत का कोई शाॅर्टकट या विकल्प नहीं होता। मेहनत का फल सदैव मीठा होता है। यदि आप सही रास्ता चुनते हैं तो आगे का जीवन स्वर्णिम होता है। प्रदेश को ऐसा मुख्यमंत्री मिला है जो प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को अपनी समस्या समझकर उसका निराकरण करते हैं। उस प्रदेश के विकास को कोई नहीं रोक सकता जिस प्रदेश के मुख्यमंत्री की मुस्कराहट प्रदेश वासियों की मुस्कराहट देखकर आती हो। आज प्रदेश भर में दीपावली से पहले दीपावली का माहौल व्याप्त है, शिक्षित बेरोजगारों की वर्षों पुरानी उम्मीदों को पंख लगे हैं। प्रदेश के लोगों ने जो सोचा भी नहीं था वह सार्थक हो रहा है, ऐसे में दो ही नाम मोदी और योगी याद आते हैं।

मिशन शक्ति का विभिन्न माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाए: जिलाधिकारी

उक्त उद्गार प्रदेश के मा0 गन्ना विकास एवं चीनी मिलें मंत्री और जनपद प्रभारी मंत्री श्री सुरेश राणा ने कलैक्ट्रेट सभागार में नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण-पत्र वितरण समारोह में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बहुत ही ऐतिहासिक दिन है और प्रदेश के मा0 यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का पूरा उत्तर प्रदेश हृदय से अभिनन्दन कर रहा है। मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में 31277 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये हैं, इसी क्रम में जनपद में भी 279 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि वह नौनिहाल जिनके नाजुक कन्धों पर प्रदेश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है, देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है, उन नौनिहालों की शिक्षण व्यवस्था को मजबूत करने के लिये, शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिये, तमाम परिषदीय विद्यालयों विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिये आज असाधारण संख्या में एक साथ शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये हैं। अध्यापकों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कई नवनियुक्त अध्यापकों एवं उनके अभिभावकों ने बड़े ही प्रफुल्लित मन से कहा है कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले ही उत्तर प्रदेश में दीपावली कर दी है।

साई बाबा का महासमाधि दिवस 15 को, कोरोना मुक्ति को होगी विशेष प्रार्थना

जनपद प्रभारी मंत्री ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग ने एक लम्बी लड़ाई के बाद 69 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है जिसके परिणामस्वरूप पूरे प्रदेश में 31277 एवं जनपद में 279 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये जा सके हैं। सरकार द्वारा भरपूर कोशिश की गयी कि 2019 में ही आप सभी शिक्षक के रूप में सेवा का अवसर प्रदान करें, परन्तु विभिन्न बाधाओं के चलते यह सम्भव न हो सका। आज प्रथम चरण में पूर्ण पारदर्शिता के साथ भ्रष्टाचार, जातिवाद से पूरी प्रक्रिया को दूर रखते हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये जा रहे हैं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com