दिल्ली विधानसभा चुनाव पर इस विश्वविद्यालय में हुयी बड़ी चर्चा

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: मंगलायतन विश्वविद्यालय में बुधवार को “दिल्ली विधानसभा चुनाव पर एक चर्चा” का आयोजन हुआ। जिसमें विवि के वरिष्ठ अधिकारियों, शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने भाग लिया। चर्चा में कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने कहा कि प्रत्येक कार्य का विश्लेषण अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रत्येक विषय पर कार्य करने से पूर्व उस पर मनन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दल जनता को प्रभावित करने के लिए अपने घोषणा पत्र पेश करते है। वास्तविकता ये है कि सरकार बन जाने के बाद पूर्णता उन पर अमल नहीं होता।

विवि के कुलसचिव प्रो. शिवाजी सरकार ने अभी हाल में दिल्ली विधानसभा के चुनाव और परिणाम की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार से की। उन्होंने कहा कि वर्तमान चुनाव में पहले की अपेक्षा काफी बदलाव हुए हैं। दिल्ली चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये चुनाव आम जनता के लिए अति महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनैतिक दल को पूर्ण बहुमत मिलना जहां इस पार्टी के नेताओं के लिए प्रसन्नता की बात है, वहीं सरकार के कार्यकाल में वादों का पूरा होना एक चिंताजनक भी है।

मानविकी संकाय के डीन प्रो. जयंतीलाल जैन ने कहा कि आर्थिक और विकास का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। मतदाता अपने स्वंय के अनुभव के आधार पर वोट देता है। जॉइंट रजिस्ट्रार डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार का गठन धार्मिकता के आधार पर नहीं होना चाहिए। वरिष्ठ पत्रकार सतीश कुलश्रेष्ठ ने कहा कि आर्थिक गतिविधियां राजनीति को प्रभावित करती हैं। सरकार की जो गतिविधि जनता को दिखती है उसी का बदला चुनाव के समय में लिया जाता है। पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की अध्यक्ष मनीषा उपाध्याय ने वर्तमन परिपेक्ष में राजनैतिक दलों की भूमिका और उनकी जिम्मेदारी का जिक्र किया।

छात्र संजीव ने कहा कि हमें अपने ऐसे जन प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए जो जन भावनाओं का सम्मान करे। छात्र अभिषेक ने शिक्षा और विकास का जिक्र किया। संचालन कुंदन शर्मा व आभार मयंक जैन ने व्यक्त किया। इस दौरान प्रो. अली आर फतेही, देबाशीष चक्रवर्ती, बिलास फाल्के, विकास वर्मा, एनके वर्मा, नेहा, आयुषी, मंजीत, रोहित, गिरीश, वीनस, प्रणव आदि मौजूद थे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com