दिल्ली#तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के साथ पार्किंग विवाद पर पुलिसिया कार्रवाई की निंदा

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा निहत्थे बकीलों पर निर्मम तरीके लाठी चार्ज और फायरिंग की गई है. उसकी दि अलीगढ़ बार एसोसिएशन अलीगढ़ के महासचिव अनूप कौशिक एडवोकेट द्वारा तीव्र शब्दों में भर्त्सना की है. तथा कहा है कि यह दिल्ली के वकीलों पर हमला नहीं है. यह पूरे देश के वकीलों पर हमला है, उन्होंने सम्पूर्ण दोषी पुलिसकर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज करके उनकी तत्काल गिरफ्तारी, घायल वकीलों का उच्च स्तर का इलाज, गंभीर रूप से घायल वकीलों को दस-दस लाख रुपए का मुआवजा, दोषी पुलिसकर्मियों का निलंबन करने की मांग की है। श्री कौशिक ने पूरे देश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट तत्काल लागू करने की मांग की है. उन्होंने आक्रोशित स्वर में विगत दिनों में विभिन्न स्थानों पर वकीलों पर हुऐ हमलों एवं हत्याओ पर भर्त्सना की है।

यूथ एडवोकेट कौंसिल के संयोजक एवं अधिवक्ता नेता प्रतीक चौधरी ने वकीलों के साथ पार्किंग विवाद पर की गई गोलीबारी, वकीलों की गाड़ियां तोड़ने, तथा उनके साथ की गयी मारपीट भी निंदा की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व पुलिस के आला अधिकारी इस मामले के दोषी पुलिस अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त करें और जेल भेजें। बार कौंसिल ऑफ इंडिया संरक्षक की भूमिका में वकीलों के साथ आ चुकी है जो स्वागत योग्य है, निश्चय ही अब तीस हजारी के अधिवक्ताओं का दिल्ली पुलिस और उत्पीड़न नही कर पायेगी .

तीस हजारी कोर्ट में वकील को पुलिस वादे से कहासुनी भारी पड़ गई जिस पर पुलिस वाले ने वकील विजय वर्मा के गोली दाग दी, इस पर तीस हजारी कोर्ट के वकील डॉ शहंशाह खान जोकि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से लॉ के छात्र रहे हैं, उन्होंने ने सभी वकीलों से अपील की है कि वह देशभर में वकीलों की सुरक्षा की मांग सरकार से करें और इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जाना आवश्यक बताया और वकीलों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ती देख जल्द ही देशभर में सुरक्षा की मांग को लेकर एवं अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए आंदोलन करने का आह्वान वकीलों से किया गया है, और उन्होंने मांग की कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द से जल्द बनाया जाए।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like