DMसाहब#शिकायतों को कचरे में फैंक रहे हैं अधिकारी, …और आप सम्मानजनक व्यवहार की बात करते हैं

अलीगढ मीडिया ब्यूरो, अलीगढ: जनसुनवाई के दौरान अधिकारी शिकायतकर्ता के साथ उचित व्यवहार करें और उसकी समस्या को गंभीरता से लेते हुए तुरन्त निस्तारण की कार्यवाही करें। यदि अधिकारी जन सुनवाई में लापरवाही बरतेंगे तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कलैक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई करते हुए उपस्थित अधिकारियों को दिये।
लेकिन जिले के पूर्ती अधिकारी तो शिकायतकर्ता के साथ सम्मानजनक व्यवहार तो दूर शिकायतों को सुनते ही नहीं है. अलीगढ मीडिया डाट काम में पिछले दिनों हरदुआगंज के बुढ़ासी में बायोडीजल की आड़ में पेट्रोलपंप चलने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसकी कई शिकायते स्थानीय लोगो ने खुद जिलाधिकारी समेत जनसुनवाई पोर्टल पर भी की लेकिन आज तक कार्रवाई के नाम पर सिर्फ जाँच जारी है.
प्रीमियर नगर के पुष्कर ने शिकायत करते हुए बताया कि कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से उनके क्षेत्र में आरा मशीन का संचालन किया जा रहा है और साथ ही वह अपनी आरा मशीन पर हरे पेड़ों की भी कटाई करते हैं जिस पर जिलाधिकारी ने एसीएम प्रथम को जांचोपरान्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार सुरेन्द्र कुमार वार्ष्णेय पुत्र जितेन्द्र कुमार वार्ष्णेय ने शिकायत की कि उनकी रूकमणी मार्केट में अनेक दुकानें एवं बैंक भी किराए पर संचालित हैं। मंजूर अली खान पुत्र असरूर अली खॉ द्वारा दुकानदारों से मिलकर उनकी दुकानों को हड़पना चाहते हैं जिस पर उन्होंने एसओ अतरौली को जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए। नानक चन्द्र पुत्र श्री यादराम नगला खूबा थाना पिसावा ने शिकायत की कि गांव के दबंग व्यक्ति महेन्द्रपाल सिंह ने अनाधिकृत रूप से सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है, जब उससे जमीन से हटने के लिए बात की जाती है तो वह जान से मारने की धमकी देता है इस पर उन्होंने एसडीएम खैर को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान पानखानी ने अपने प्रार्थना पत्र में कहा कि एक व्यक्ति द्वारा सरकारी जमीन पर खड़ंजा उखाड़कर कब्जा कर लिया गया है जिस पर एसडीएम कोल को जिलाधिकारी ने जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी के जनता दरबार में आज 25 शिकायतें आईं जिनमें कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा अनेक शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी से फोन पर वार्ता कर निस्तारण के आदेश दिए इसके साथ ही जनशिकायतों में काशीराम एवं प्रधानमंत्री आवास, शस्त्र लाइसेंस, खड़जे पर कब्जा, भूमि विवाद आदि के प्रार्थना पत्रों परउन्होंने तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *